राष्ट्रपति मुर्मू ने ओडिया फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री झरना दास के निधन पर जताया शोक

नई दिल्ली: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ओडिया फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री झरना दास के निधन पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि ओडिया फिल्म जगत में योगदान के लिए दिग्गज अभिनेत्री को हमेशा याद रखा जायेगा .

राष्ट्रपति भवन ने राष्ट्रपति मुर्मू के हवाले से ट्वीट किया कि ओडिया फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री झरना दास के निधन की जानकारी मिलने से दुखी हूं. ओडिया फिल्म उद्योग में योगदान के लिये उन्हें हमेशा याद रखा जायेगा. उन्होंने कहा कि शोक संतप्त परिवार एवं उनके शुभचिंतकों के प्रति मेरी संवेदनाएं.  गौरतलब है कि ओडिया फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री झरना दास का कटक में उनके आवास पर निधन हो गया. पारिवारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. वह 77 वर्ष की थीं.

शानदार प्रदर्शन के लिए कई पुरस्कार जीते:
ओडिया फिल्म उद्योग में अपने योगदान के लिए राज्य सरकार के प्रतिष्ठित 'जयदेव पुरस्कार' से सम्मानित दास वृद्धावस्था से संबंधित बीमारियों से पीड़ित थीं. पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि बृहस्पतिवार की रात उन्होंने अंतिम सांस ली. 1945 में जन्मी, दास ने 60 के दशक में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की और 'श्री जगन्नाथ', 'नारी', 'आदिनामेघ', 'हिसाबनिकस', 'पूजाफुला', 'अमादबता' 'अभिनेत्री', 'मलजान्हा' और 'हीरा नैला' जैसी ऐतिहासिक फिल्मों में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए कई पुरस्कार जीते. सोर्स-भाषा