मुंबई डु प्लेसी सम्मानित क्रिकेटर, आरसीबी उनके नेतृत्व में अच्छा प्रदर्शन करेगा- विराट कोहली

डु प्लेसी सम्मानित क्रिकेटर, आरसीबी उनके नेतृत्व में अच्छा प्रदर्शन करेगा- विराट कोहली

डु प्लेसी सम्मानित क्रिकेटर, आरसीबी उनके नेतृत्व में अच्छा प्रदर्शन करेगा- विराट कोहली

मुंबई: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने कहा कि फाफ डु प्लेसी के मजबूत नेतृत्व कौशल के कारण ही फ्रेंचाइजी ने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिये उन्हें कप्तान बनाने का फैसला किया.

कोहली 2008 में आईपीएल शुरू होने के बाद से ही आरसीबी का हिस्सा हैं और 2013 से वह टीम के पूर्णकालिक कप्तान थे. उन्होंने पिछले साल के आईपीएल के बाद कप्तानी छोड़ दी थी. आरसीबी की अगुवाई अब चार बार के आईपीएल विजेता डु प्लेसी करेंगे, जिन्हें फ्रेंचाइजी ने पिछले महीने मेगा नीलामी में सात करोड़ रुपये में खरीदा था.

आरसीबी में हम उनके नेतृत्व को लेकर उत्साहित:
कोहली ने आरसीबी के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए वीडियो में कहा कि नीलामी में फाफ को चुनना, हमारी योजना बहुत स्पष्ट थी. हमें ऐसे कप्तान की आवश्यकता थी जो बेहद सम्मानित हो. उन्होंने कहा कि वह टेस्ट कप्तान रहा है और वह बेहद सम्मानित क्रिकेटर है. आरसीबी में हम उनके नेतृत्व को लेकर उत्साहित हैं. वह अपनी भूमिका बहुत अच्छी तरह से निभाएंगे. कोहली ने कहा कि हम सभी के साथ उसके बहुत अच्छे रिश्ते हैं. मुझे विश्वास है कि मैक्सी (ग्लेन मैक्सवेल), दिनेश कार्तिक और अन्य सभी साथी उनके नेतृत्व में इस टूर्नामेंट का आनंद लेंगे.

यह अविश्वसनीय है कि आईपीएल ने इतनी लंबी यात्रा पूरी कर ली:
कोहली सोमवार को आरसीबी के अभ्यास शिविर में शामिल हुए. भारतीय बल्लेबाजी के दिग्गज ने पहले कहा था कि उन्होंने आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का फैसला इसलिए किया क्योंकि वह अपने कार्यभार को प्रबंधित करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि यह अविश्वसनीय है कि आईपीएल ने इतनी लंबी यात्रा पूरी कर ली है. मैं नयी ऊर्जा के साथ यहां हूं क्योंकि मैं बहुत सारी जिम्मेदारियों और कर्तव्यों से मुक्त हूं. सोर्स- भाषा 

और पढ़ें