टोल पर खड़े 37 हजार किलो बेस ऑयल से भरे टैंकर को डंपर ने मारी टक्कर, बड़ा हादसा टला

पाली: 37 हजार किलो बेस ऑयल से भरे टैंकर में पीछे से अचानक आए डंपर ने टक्कर मार देने से टैंकर में लीकेज हो गया. टैंकर में हुए लीकेज से करीब 200 लीटर से अधिक बेस ऑयल सड़क पर गिरने से टोल पर हड़कंप मच गया. सूचना पर मौके पर पहुंचे टोल कर्मचारियों व रायपुर थाना पुलिस ने दमकल को सूचना देकर तत्काल अन्य लें में खड़े वाहनों को हटाया गया. 

मौके पर मौजूद टोल कर्मी व पुलिसकर्मियों ने टैंकर को टोल प्लाजा के पास कुछ दूरी पर स्थित एक ऑयल प्लांट में भिजवाकर वहां पर खाली करवाया गया. वही टोल प्लाजा लेन में टैंकर से गिरे बेस ऑयल पर भी वाइट पाउडर डालकर उसको दमकल की मदद से सड़कों को साफ किया ताकी ऑयल से कोई अप्रिय घटना नही हो. अचानक हुए घटनाक्रम को लेकर टोल प्लाजा पर मौजूद अन्य वाहन चालकों में भी हड़कंप मच गया. 

पुलिस व टोल कर्मियों की सक्रियता से क्षतिग्रस्त टैंकर को तत्काल ऑयल प्लांट में भेजकर खाली करवाने से बड़ा हादसा टल गया. इस दौरान अगर कोई वाहन चालक या अन्य राहगीरों द्वारा स्मोकिंग के दौरान गुजरते तो बड़ा हादसा भी हो सकता था. घटना की जानकारी मिलते ही रायपुर से बर की ओर जा रहे रायपुर उपखण्ड अधिकारी सुरेश कुमार ने भी टोल प्लाजा पर रुक कर घटना की जानकारी ली. 

जानकारी अनुसार बेस ऑयल से भरा हुआ टैंकर कांडला से दिल्ली की ओर जा रहा था. जो कि NH162 टोल प्लाजा पर टोल के लिए रुका था. इस दौरान हादसा हुआ. घटना के बाद डम्पर मौके से निकल गया.