Dungarpur News: बिछीवाड़ा पुलिस ने पकड़ा अवैध शराब से भरा कंटेनर, चालक को गिरफ्तार कर 30 लाख रुपये कीमत की शराब की जब्त

डूंगरपुर: जिले की बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने अवैध तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने राजस्थान-गुजरात के रतनपुर बोर्डर पर अवैध शराब से भरे एक कंटेनर को जब्त करते हुए चालक को गिरफ्तार किया है. वही कंटेनर से 30 लाख की अवैध शराब जब्त की है. शराब को रोहतक हरियाणा से भरकर गुजरात तस्करी करना बताया जा रहा है. फिलहाल पुलिस आरोपी कंटेनर चालक से पूछताछ कर रही है. 

डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा थाने के थानाधिकारी मदनलाल खटिक ने बताया कि जिले में एसपी कुंदन कवरिया द्वारा अवैध शराब तस्करी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान के तहत मुखबिर के जरिये राजस्थान-गुजरात के रतनपुर बोर्डर से अवैध शराब तस्करी की सुचना मिली थी. जिस पर बिछीवाडा थाना पुलिस की ओर से रतनपुर बोर्डर पर नाकेबंदी की गई.

 

इस दौरान एक बंद बॉडी कंटेनर को रोकने का इशारा किया तो चालक ने कंटेनर की गति बढ़ा दी. जाब्ते द्वारा घेरा देकर कंटेनर को रोका गया. कंटेनर चालक से कंटेनर में भरे माल के बारे में पूछताछ की तो उसने संतोषप्रद जवाब नही दिया. शक के आधार पर कंटेनर की सील तोड़ कर तलाशी ली गई तो उसमें पंजाब निर्मित अवैध शराब भरी हुई थी. जिस पर पुलिस चालक को हिरासत में लेकर कंटेनर को जब्त किया गया. 

विभिन्न ब्रांड की पंजाब निर्मित 377 कार्टन अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की:
वहीं पुलिस ने कंटेनर से विभिन्न ब्रांड की पंजाब निर्मित 377 कार्टन अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की. पुलिस के अनुसार जब्त शराब की कीमत करीब 30 लाख रुपए बताई जा रही है. इधर पुलिस ने आबकारी अधिनियम में मामला दर्ज करते हुए कंटेनर चालक हरियाणा के महेम  निवासी भगवान पुत्र होशियारा चमार को गिरफ्तार किया. आरोपी चालक ने पूछताछ में कंटेनर को रोहतक हरियाणा से गुजरात ले जाना बताया है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.