Weather Report: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर आज से होगा खत्म, मौसम रहेगा शुष्क

जयपुरः राजस्थान के अधिकांश क्षेत्रों में पश्चिमी विक्षोभ का असर आज से खत्म होगा. बारिश रुकने के बाद तापमान में भी गिरने की संभावना है. बारिश और बादल छाने जैसी गतिविधियों में कमी आएगी. जिसके कारण एक सप्ताह तक मौसम शुष्क रहेगा. बीतें कुछ दिनों से प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश का दौर देखने को मिल रहा था. पश्चिमी विक्षोभ के चलते रिमझिम बारिश जारी थी. 

प्रदेश में उत्तरी हवाओं के प्रभाव से 2 से 3 डिग्री तक तापमान गिरेगा. हालांकि मिचोंग तूफान का असर राजस्थान में नहीं होगा. बीते चौबीस घंटे में राजधानी में बारिश के साथ सर्द हवा चलने से मौसम का मिजाज बदला हुआ है. रविवार देर रात तक बूंदाबांदी होने के बाद सुबह कोहरा छाया रहा. दिनभर बादल छाए रहे. हवा चलने से न्यूनतम पारा 3 डिग्री गिरकर 13.8 डिग्री सेल्सियस पर आ गया. हालांकि यह सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा है. वहीं अधिकतम तापमान 23.3 डिग्री रहा, जो सामान्य से 3 डिग्री कम है. ठंडी हवाएं चलने के साथ ही वातावरण में नमी रही, इससे सुबह-शाम गलन का अहसास हुआ. 

उदयपुर में भी तापमान के गिरते पारे का असर देखने को मिल रहा है. क्षेत्र में कड़ाके की ठंड के बीच घना कोहरा छाया हुआ है. लेकसिटी का न्यूनतम तापमान 16.8 डिग्री  है. जबकि अधिकतम तापमान 19.2 डिग्री बना हुआ है. फिलहाल सर्द हवाओं के बीच ठंडक बढ़ी हुई है. 

वहीं अजमेर भी घने कोहरे के आगोश में डूबा हुआ सा नजर आया. अल सुबह से घना कोहरा पड़ रहा है. जिसने लोगों को अलाव का सहारा लेने के लिए मजबूर कर दिया है. घने कोहरे के कारण हाईवे पर वाहनों की रफ्तार धीमी हुई है. घने कोहरे से जन-जीवन प्रभावित हुआ.