England ने पहली पारी 393 रन पर घोषित कर अति आक्रामकता दिखायी- पूर्व आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर गीव्स

मेलबर्नः आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट गीव्स का मानना है कि एशेज के दौरा इंग्लैंड का अति आक्रामकता भरा रवैया उस पर भारी पड़ सकता है. गीव्स ने कहा कि एजबेस्टन में पहले टेस्ट के पहली दिन ही पारी घोषित कर बेन स्टोक्स की टीम ने ‘अति अंहकार’ का संकेत दिया. 

इंग्लैंड ने पहली पारी आठ विकेट पर 393 रन पर घोषित कर दी थी जबकि जो रूट 118 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे और घरेलू टीम कुछ और रन आसानी से जुटा सकती थी जिससे उन्हें मनोवैज्ञानिक फायदा मिल जाता. कई विशेषज्ञों ने इंग्लैंड के इस तरह पारी घोषित करने के फैसले की आलोचना की थी और आस्ट्रेलिया ने दो विकेट से टेस्ट मैच जीत लिया था. 

नहीं काम आयी इंग्लैंड की ‘बाजबॉल’ रणनीतिः
नतीजा हासिल करने के लिए अति आक्रामक रूख अपनाने के इंग्लैंड के खेल को ‘बाजबॉल’ कहा जाता है और गीव्स का मानना है कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ यह उनका यह रवैया कारगर साबित नहीं होगा. 

गीव्स ने शनिवार को ‘सेन रेडियो’ से कहा, बाजबॉल की वजह से इंग्लैंड को असफलता मिली और मुझे लगता है कि अगर हम हार भी जाते हैं तो कम से कम हम सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेल रहे हैं और वैसे भी हम पहले टेस्ट में जीत ही गये. इकतालिस वर्षीय गीव्स ने कहा, एशेज में आस्ट्रेलिया के खिलाफ यह कारगर नहीं होगा. सोर्सा भाषा