ICC वर्ल्ड कपः इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 150 रनों से हराया

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/06/19 08:46

मैनचेस्टर: इयोन मॉर्गन वनडे इतिहास में छक्कों से शतक पूरा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. इंग्लैंड ने मंगलवार को आईसीसी विश्व कप-2019 में ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में खेले गए मैच में अफगानिस्तान को 150 रनों से हरा दिया.मॉर्गन ने अफगानिस्तान के खिलाफ 17 छक्के लगाए. इसके पहले एक पारी में तीन खिलाड़ियों ने 16-16 छक्के लगाए थे. 

मॉर्गन ने जीता टॉस
मॉर्गन ने 57 गेंदों पर शतक पूरा किया. यह वर्ल्ड कप का चौथा सबसे तेज शतक है. इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 397 रन बनाए. जवाब में अफगानिस्तान की टीम टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. मॉर्गन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जेसन रॉय की जगह उतरे विंसी ने बेयरस्टो के साथ पहले विकेट के लिए 44 रन जोड़े.

इंग्लैंड ने अफगानिस्तान के सामने 398 रनों की चुनौती रखी थी जिसे अफगानी टीम हासिल नहीं कर पाई और 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 247 रन ही बना सकी.

अफगानिस्तान का दूसरा झटका
अफगानिस्तान को दूसरे ओवर में पहला झटका लगा. नूर अली जादरान बिना खाता खोले जोफ्रा आर्चर का शिकार हो गए. इसके बाद 12वें ओवर की 5वीं गेंद पर मार्क वुड ने गुलबदिन को अपना शिकार बनाया. गुलबदिन ने 28 गेंद पर 37 रन बनाए. रहमत 46 रन बनाकर आदिल राशिद की गेंद पर विकेट गवां बैठे.

अफगानिस्तान को पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी. इस मैच के लिए अफगानिस्तान ने अफताब आलम, हजरतुल्लाह जजाई और हामिद हसन के स्थान पर दौलत जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, मुजीब उर रहमान को मौका दिया है.

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in