Sridevi की पांचवीं पुण्यतिथि पर चीन में रिलीज होगी English Vinglish

मुंबई: दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की समीक्षकों द्वारा सराही गई फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' को उनकी पांचवीं पुण्यतिथि पर 24 फरवरी को चीन के सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा.

 

वितरक इरोज इंटरनेशनल ने बताया कि फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' (2012) को मुख्य भूमि चीन में 6,000 स्क्रीनों पर रिलीज किया जाएगा. वहीं, कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीओओ) कुमार आहूजा ने एक बयान में कहा कि दिवंगत बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी की सबसे यादगार फिल्मों में से एक 'इंग्लिश विंग्लिश' को चीन की दर्शकों को दिखाने के लिए बहुत उत्साहित हूं. 

गौरी शिंदे द्वारा निर्देशित हिंदी पारिवारिक कॉमेडी-ड्रामा के माध्यम से श्रीदेवी ने लंबे समय बाद रुपहले पर्दे पर वापसी थी. यह फिल्म 2012 के लिए सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी में अकादमी पुरस्कार के लिए भारत की आधिकारिक प्रविष्टि थी.

शशि गोडबोले का किरदार निभाती हैं:
फिल्म में श्रीदेवी एक शांत, मधुर स्वभाव वाली गृहिणी शशि गोडबोले का किरदार निभाती हैं. वह अंग्रेजी बोलने और समझने में असमर्थता के कारण हर दिन अपने पढ़े-लिखे पति और बेटी से छोटी-छोटी ताने सहती थी. श्रीदेवी के अलावा फिल्म में आदिल हुसैन, सुमीत व्यास, प्रिया आनंद, सुलभा देशपांडे और फ्रांसीसी अभिनेता मेहदी नेब्बू भी हैं. सोर्स-भाषा