Alwar News: आबकारी विभाग ने अवैध शराब फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, भारी मात्रा में स्प्रिट और 6 मशीनों को किया जब्त

अलवर: अलवर के आबकारी थाना पुलिस ने रविवार को डीएसपी कुलभूषण मिश्रा के नेतृत्व में घाटला की पहाड़ी में अवैध रूप से संचालित हो रही शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. आबकारी पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में शराब बनाने के काम में ली जा रही स्प्रिट शराब की खाली बोतलें पव्वे के भारी मात्रा में ढक्कन सहित करीब 6 मशीन और खाली कार्टून मौके से जब्त किए है. 

लेकिन पुलिस को देख शराब फैक्ट्री में कार्य करने वाले आरोपी मौके से फरार हो गए. यह कार्रवाई आबकारी थाना पुलिस ने सुबह 4 बजे शुरू की और करीब चार से पांच घंटे तक चलती रही आबकारी पुलिस ने भारी पुलिस जाप्ते के साथ अवैध रूप से संचालित शराब फैक्ट्री पर दबिश दी थी. आबकारी डीएसपी कुलभूषण मिश्रा ने बताया की काफी दिनों से मुखबिर की सूचना मिल रही थी की घाटला की पहाड़ी पर अवैध रूप से शराब की फैक्ट्री संचालित हो रही है. 

और भारी मात्रा में शराब बनाई जा रही है जिस पर आबकारी थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर फैक्ट्री को चिन्हित किया और रविवार को सुबह चार बजे आबकारी डीएसपी कुलभूषण मिश्रा के नेतृत्व में पूरे जिले की आबकारी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर फैक्ट्री पर दबिश दी लेकिन पुलिस को देख मौके से आरोपी फैक्ट्री छोड़कर फरार हो गए. उसके बाद पुलिस ने फैक्ट्री में  लगी अवैध शराब बनाने वाली मशीनों भारी मात्रा में शराब बनाने के काम में ली जा रही स्प्रीट सहित अन्य सामग्री भी बरामद की है. 

पुलिस ने फैक्ट्री संचालक के खिलाफ आबकारी एक्ट में मामला दर्ज कर अन्य आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. गौरतलब है की अलवर जिले में अवैध रूप से शराब बनाने का काम बेखौफ हो रहा है. लेकिन जहरीली शराब बनाने वाले लोगों के अंदर पुलिस का खौफ नहीं है. पुलिस भी समय समय पर अवैध रूप से शराब बनाने वाले आरोपियों को शराब के साथ गिरफ्तार करती है लेकिन लोग जेल से छूटने के बाद फिर दोबारा से इसी कार्य में लग जाते है. 

अवैध हथकढ़ शराब बनाकर लोगो को कम दामों में जहरीली शराब पीने के लिए परोसते है. राजस्थान में जहरीली शराब पीने से काफी लोगों की मौत भी हो चुकी है लेकिन फिर भी अवैध रूप से शराब बनाने वाले और बेचने वाले आरोपी बेख़ौफ़ होकर शराब का कारोबार कर रहे है.