T20 टीम में युवाओं पर जताया भरोसा, वर्ल्ड कप की प्री तैयारी

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम ने टी 20 स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया हैं. 15 सदस्यीय टीम की कप्तानी हार्दिक पंड्या के हाथों में दी गयी हैं. वहीं युवा खिलाड़ी को मौका देते हुए टीम में तिलक वर्मा और यशस्वी जायसवाल को भी शामिल किया गया है. जबकि टीम के स्टार के खिलाड़ी रोहित शर्मा, बल्लेबाज विराट कोहली समेत सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. 

नये चीफ सेलेक्टर चुने जाने के बाद अगरकर की अगुवाई में टी 20 टीम की घोषणा कर युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया गया हैं. टी 20 सीरीज की शुरूआत 3 अगस्त से होगी. ऐसे में अगरकर के नेतृत्व में टीम की घोषणा से ये तो साफ हो गया हैं कि अब बोर्ड की नजरे कही और नहीं बल्कि वर्ल्ड कप पर हैं. अगरकर इसको लेकर कोई भी चूक नहीं करना चाहते हैं. और युवाओं को आजमा कर एक मजबूत टीम तैयार करने में लगे हुए हैं. 

इसमें आईपीएल टीम राजस्थान और हैदराबाद के युवा खिलाड़ी तिलक वर्मा और जयसवाल को बड़ा मौका देते हुए टीम में शामिल किया गया हैं. तिलक ने पिछले दो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सत्र के दौरान शानदार प्रदर्शन किया था. जबकि जायसवाल ने आईपीएल 2023 में एक शतक की मदद से कुल 625 रन बनाये. वही एक मैच में उन्होंने 98 रन बनाये थे.    

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टी 20 टीमः 
ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मुकेश कुमार