नई दिल्ली Delhi: भाई से धन वसूल करने के लिए महिला ने अपने अपहरण की रची साजिश, गिरफ्तार

Delhi: भाई से धन वसूल करने के लिए महिला ने अपने अपहरण की रची साजिश, गिरफ्तार

Delhi: भाई से धन वसूल करने के लिए महिला ने अपने अपहरण की रची साजिश, गिरफ्तार

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भाई से धन वसूल करने के लिये अपने ही अपहरण की साजिश रचने के आरोप में पुलिस ने 38 साल की एक महिला को गिरफ्तार किया है . पुलिस ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी .

पुलिस ने कहा कि महिला आर्थिक संकट के दौर से गुजर रही है और उसे पैसों की जरूरत हुयी तो उसने एक ऐप के माध्यम से अपनी आवाज बदल कर पुरूष की आवाज बनायी और फिरौती के लिये इसे अपने भाई को भेज दिया . पुलिस के अनुसार, बुधवार को महरौली पुलिस स्टेशन में एक शिकायत मिली, जिसमें शिकायतकर्ता ने कहा कि उसकी बहन का अपहरण कर लिया गया है और उसे उसके फोन नंबर से फिरौती के कॉल और संदेश प्राप्त हो रहे हैं. उन्होंने बताया कि उसने यह भी बताया कि अपहरणकर्ताओं ने उसकी बहन की एक तस्वीर भी उसके पास भेजी है, जिसमें उसके हाथ बंधे हुए हैं . पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस शिकायतकर्ता के घर गयी . उन्होंने बताया कि उस इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जांच की गयी जहां पुलिस को पता चला कि वह महिला मंगलवार को अपने घर से निकली थी. अधिकारी ने कहा कि पीड़िता का मोबाइल फोन स्विच ऑफ पाया गया है और नंबर केवल व्हाट्सएप पर उपलब्ध था, जिसके माध्यम से ‘कथित अपहरणकर्ता’ संवाद कर रहे थे. 

उन्होंने बताया कि टेक्निकल एनालिसिस से फोन की लोकेशन आगरा का पता चला. पुलिस की एक टीम आगरा गई और आखिरी लोकेशन के आधार पर करीब 50 होटलों और रिजॉर्ट की तलाशी ली. अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) एम हर्षवर्धन ने बताया कि आगरा के ताजगंज बाजार में एक होटल की जांच के दौरान उन्हें महिला का पता चला . महिला ने पुलिस को बताया कि वह आर्थिक तंगी से गुजर रही थी और पैसे की जरूरत को पूरा करने के लिए उसने खुद अपहरण की योजना बनाई और रिहाई के बदले अपने भाई से फिरौती की मांग की. पुलिस ने बताया कि उसने अपना हाथ रस्सी से बांध लिया . वर्धन ने कहा कि उसने एक ऐप की मदद से अपनी आवाज को पुरुष आवाज में बदल दिया और फिरौती के लिए अपने भाई के पास संदेश भेज दिया . अधिकारी ने बताया कि महिला को दिल्ली लाया गया और संबंधित धाराओं के अधीन मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है . सोर्स- भाषा

और पढ़ें