शर्मसार मानवता ! परिजनों का आरोप- कोरोना मरीज की मौत के बाद अस्पताल प्रशासन ने निकाली आंखे और किडनी 

उदयपुर/जयपुरः राजस्थान के उदयपुर जिले में एक अस्पताल में मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक कोरोना मरीज की मौत के बाद उसके परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर मृतक की आंखे और किडनी निकालने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया और शव को मौके पर रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया. बाद में मौके पर पहुंचे प्रशासन के अधिकारियों ने परिजनों से समझाइश कर जांच के लिए शव को एमबी हॉस्पिटल भिजवाया हैं.

परिजनों का मृतक के अंग निकालने का आरोपः
जानकारी के अनुसार मामला उदयपुर जिले के मावली गांव के साकरोदा गांव का बताया जा रहा है. यहां अनंता चिकित्सालय नाथद्वारा में एक कोरोना मरीज की मौत हो गई. इसके बाद जब शव परिजनों को सौंपा गया तो उन्होंने अस्पताल प्रशासन पर मृतक के अंग निकालने का आरोप लगाते हुए हंगाम शुरू कर दिया. परिजनों का आरोप है कि अनंता चिकित्सालय नाथद्वारा में मृकत की आंखें, किडनी और अन्य अंग निकालकर शव सौंप दिया गया. 

प्रशासनिक अधिकारियों ने समझाइश कर शव जांच के लिए भेजाः
वहीं मामला बढ़ने के साथ अनंता चिकित्सालय नाथद्वारा में अफरा-तफरी मच गई. इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और परिजनों से समझाइश शुरू की. उधर अस्पताल में हंगामे की सूचना पर मावली के एसडीएम, तहसीलदार और थानाधिकारी मौके पर पहुंचे. अधिकारियों और पुलिस ने मृतक के परिजनों से समझाइश की और दोषी पाए जाने पर कार्रवाई का आश्वासन दिया. वहीं उन्होंने मृतक के शव को जांच के लिए उदयपुर के एमबी हॉस्पिटल भिजवाया हैं. मामले की जांच की जा रही है.

और पढ़ें