Jaisalmer: बिजली समस्या को लेकर किसानों का फूटा गुस्सा, जीएसएस पर किया प्रदर्शन

रामदेवरा: समीपवर्ती ग्राम पंचायत मुख्यालय एका पर स्थित जीएसएस से बिजली आपूर्ति क्षेत्र में सही नही मिलने से किसानों की फसल खराब हो रही थी. जिससे आहत किसानों का गुस्सा रविवार को फूट पड़ा. सैकड़ो किसानों ने रविवार को एका जीएसएस का घेराव करके प्रदर्शन किया.

जानकारी के अनुसार एका जीएसएस से क्षेत्र की एका ग्राम पंचायत के एका, सुजासर,सरनायत,रामदेवरा ग्राम पंचायत के वीरमदेवरा, ब्रजपुरा,पोखरपुरा, डिडाणिया में बिजली आपूर्ति होती हैं. इनमें कृषि क्षेत्र भी शामिल है. जिसमे सैकड़ो किसान अपने खेतो पर नलकूप के माध्यम से खेती करते हैं. नल कूपो पर पर्याप्त बिजली नहीं मिलने की स्थिति में पानी के अभाव में क्षेत्र के किसानों की फसल खराब होने लगी है. 

जिसके विरोध में सैकड़ो किसानों ने रविवार को एका जीएसएस पर पहुंच कर प्रदर्शन किया. सूचना मिलने पर सांकड़ा प्रधान भगवत सिंह तंवर भी मौके पर पहुंचे. वही डिस्कॉम के सहायक अभियंता धर्मेंद्र मीना भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने किसानों और प्रधान की बात को ध्यान पूर्वक सुनते हुए बिजली की समस्या का जल्दी ही समाधान करने का आश्वासन दिया. वहीं प्रधान भगवत सिंह तंवर ने किसानों की बिजली समस्या का समाधान दो दिन में करने की मांग डिस्कॉम सहायक अभियंता से की है. 

दो दिनों में किसानों की बिजली समस्या का समाधान नहीं होने पर उपखंड मुख्यालय पर किसान प्रदर्शन करेंगे. इस दौरान सवाई सिंह चंपावत,उमेद सिंह भाटी, अभय सिंह शिवसिह हाथीसिंह,मनोहर राम हनुमान सिंह, फुसाराम ,भंवर सिंह, इंदर सिंह चंपावत ,मालम सिंह दशरथ सिंह , मालमसिंह फरीद खान चनेखा कमाल खान, आदि किसान उपस्थित रहे.