नहीं रहे सलमान खान की फिल्म ‘अंदाज अपना अपना’ के सिनेमैटोग्राफर ईश्वर बिदरी

नहीं रहे सलमान खान की फिल्म ‘अंदाज अपना अपना’ के सिनेमैटोग्राफर ईश्वर बिदरी

नहीं रहे सलमान खान की फिल्म ‘अंदाज अपना अपना’ के सिनेमैटोग्राफर ईश्वर बिदरी

मुंबई: फिल्म अभिनेता सलमान खान ने रविवार को साल 2020 को बुरा बताते हुए अपना 55वां जन्मदिवस मनाने के लिए मना किया था. उन्होंने कहा था कि यह खराब साल रहा है और फिल्म जगत के कई लोगों का निधन हो गया, इसलिए जन्मदिवस पर कोई उत्सव नहीं मनाएंगे. वहीं रविवार सुबह ही सलमान खान की हिट फिल्मों में शामिल अंदाज अपना अपना के सिनेमैटोग्राफर का निधन हो गया. 

‘‘अंदाज अपना अपना’’ और ‘‘बार्डर’’ जैसी फिल्मों के लिए किया था कामः 
जानकारी के अनुसार जानेमाने सिनेमैटोग्राफर ईश्वर बिदरी का रविवार सुबह स्वास्थ्य संबंधी कई दिक्कतों के चलते निधन हो गया. वह 87 वर्ष के थे. बिदरी को 1990 के दशक की ‘‘अंदाज अपना अपना’’ और ‘‘बार्डर’’ जैसी फिल्मों में उनके कार्य के लिए जाना जाता है.

दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में कराया गया था भरातीः
बिदरी के पुत्र संजीव बिदरी ने कहा कि जानेमाने फोटाग्राफी निदेशक का निधन कर्नाटक के एक अस्पताल में हुआ. संजीव बिदरी ने पीटीआई-भाषा से कहा कि उन्हें 20 दिसंबर को कर्नाटक के बेलगाम में एक शादी समारोह के दौरान दिल का दौरा पड़ा था. हम तुरंत उन्हें केएलईएस अस्पताल ले गए.

अस्पताल में ली आखरी सांसः 
संजीव बिदरी ने कहा कि उन्हें अस्पताल में फिर से दिल का दौरा पड़ा और अधिक आयु के चलते उन्हें कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ा. रविवार सुबह 9.50 बजे उनका निधन हो गया.

ईश्वर बिदरी ने फिल्म निर्माता जे पी दत्ता का लंबे समय तक दिया सहयोगः 
कर्नाटक के बनहट्टी नगर में जन्मे, ईश्वर बिदरी को फिल्म निर्माता जे पी दत्ता के साथ लंबे समय के उनके सहयोग के लिए जाना जाता है, जिसके लिए उन्होंने 1980 के दशक के अंत में ‘‘यतीम’’, ‘‘बंटवारा’’ और 1998 में युद्ध पर बनी फिल्म ‘‘बॉर्डर’’ जैसी फिल्मों की शूटिंग की. इस खबर से भावुक दत्त ने सिनेमैटोग्राफर को अपनी टीम की ‘‘महान संपत्ति’’ के रूप में याद किया, जो परिवार के एक सदस्य बन गए थे.
सोर्स भाषा

और पढ़ें