यौन उत्पीड़न की शिकायत के बाद तारक मेहता का उल्टा चश्मा के निर्माता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

मुंबईः मुंबई पुलिस ने एक अभिनेत्री की यौन उत्पीड़न की शिकायत के बाद टेलीविजन धारावाहिक तारक मेहता का उल्टा चश्मा के निर्माता असित कुमार मोदी और दो अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. एक पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि पवई थाने में सोमवार शाम को निर्माता और अन्य लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354ए (यौन उत्पीड़न) और धारा 509 (किसी महिला की मर्यादा का हनन करने के इरादे से शब्द, हावभाव या कृत्य) के तहत मामला दर्ज किया गया. उन्होंने बताया कि महिला ने शो के परिचालन प्रमुख और कार्यकारी निर्माता का भी नाम लिया.

उल्टा चश्मा 2008 से हो रहा प्रसारित:
गौरतलब है कि 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की एक अभिनेत्री ने पिछले महीने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए पुलिस और राष्ट्रीय महिला आयोग से संपर्क किया था. हालांकि, शो के निर्माता ने इन आरोपों से इनकार कर दिया था और उन्होंने दावा किया था कि अभिनेत्री के गलत व्यवहार के कारण उन्हें शो से निकाला गया. अधिकारी ने बताया कि महिला की शिकायत के बाद जांच शुरू कर दी गई है और इसमें नामजद लोगों से भी पूछताछ की गई. अभिनेत्री ने आरोप लगाया है कि शो के निर्माता ने पिछले कुछ वर्षों में कई बार उनका यौन उत्पीड़न किया. 

तारक मेहता का उल्टा चश्मा वर्ष 2008 से ही प्रसारित हो रहा है. यह भारतीय टेलीविजन इतिहास में सबसे लंबे समय तक चलने वाले शो में शामिल हो गया है. इस शो में लोकप्रिय अभिनेता दिलीप जोशी, मुनमुन दत्ता और मंदार चंदवाडकर भी काम कर रहे हैं. सोर्स भाषा