साड़ी गोदाम में भीषण आग, फैक्ट्री के बाहर था ताला, भाग नहीं पाए मजदूर, 5 की जलकर मौत

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/05/09 04:58

पुणे। महाराष्ट्र के पुणे के पास आज साड़ी गोदाम में आग लगने से भीषण हादसा हुआ। जिसमें 5 मजदूरों की जलकर मौत हो गई। आग की सूचना पर दमकल विभाग की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं, लेकिन मजदूरों को बचाने में नाकाम रही। प्रत्यक्षदर्शियों का यह भी कहना है कि फैक्ट्री में फंसे मजदुर भागकर अपनी जान बचाने की कोशिश की, लेकिन फैक्ट्री में बाहर से ताला लगा हुआ था। 

दरअसल गोदाम में आग लगने की खबर गोदाम में फंसे मजदूरों ने फोन करके मैनेजर को बताई और आग बुझाने की कोशिश की। गोदाम में चोरी से बचने के लिए बाहर से ताला मारा जाता था। जब तक मैनेजर पहुंचा, तब तक मजदूरों की मौत घुटन और धुएं में जलने की वजह से हो गई। मृतकों के शवों को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया। 

बता दें कि हादसा पुणे से नजदीक उरुली देवाची गांव में सुबह 4 बजे के करीब हुआ। आग की वजह से बुरी तरह झुलसे एक अन्य मजदूर को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी स्थिति नाजुक बनी हुई है। पुलिस के अनुसार हादसे के वक्त गोदाम के कुछ कर्मचारी ऊपर के कमरे में सो रहे थे। कपड़े की वजह से आग तेजी से फैली और थोड़ी ही देर में इसने पूरी बिल्डिंग को चपेट में ले लिया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है, हालांकि प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आज शॉर्टसर्किट की वजह से लगी। 
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in