राजस्थान की 16वीं विधानसभा का पहला सत्र, बतौर उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी पहली बार प्रश्नावली का करेंगी सामना

जयपुरः राजस्थान विधानसभा का आज दूसरा दिन है. इससे पहले मंगलवार को शुरू हुई विधानसभा मे पेपर लीक के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ. विपक्ष ने सरकार पर पेपर लीक को लेकर जांच की स्थिति से लेकर शामिल व्यक्ति की भूमिका पर सवाल किए. वहीं आज दूसरा दिन है. इस दौरान आज भी प्रश्ननावली को लेकर जमकर बहस के आसार है. विपक्ष अपने सवालों का पिटारा सत्ता पक्ष के सामने रखेगा. इस पर जोरदार बहस होगी. 

विधानसभा में आज दीया कुमारी का दिग्गजों से सामना होगा. बतौर उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी आज विधानसभा में पहली बार किसी प्रश्न का जवाब देंगी. अहम बात ये कि प्रश्नकाल के पहले 4 सवाल विभाग दीया कुमारी के पास होंगे. जिसमें से पहला वित्त तो दूसरा पर्यटन, तीसरा जुड़ा है कला एवं संस्कृति विभाग से तोचौथा सवाल सार्वजनिक निर्माण विभाग से जुड़ा है. ऐसे में कहा जा सकता है कि बतौर उप मुख्यमंत्री आज सदन में दिखेगी उनकी तैयारी और आत्मविश्वास की झलक देखने को मिलेगी. 

हनुमान बेनीवाल का पहला सवाल राज्य कर्मचारियों की वेतन विसंगति निराकरण से जुड़ा होगा. अलवर जिले में पर्यटन विकास की योजनाओं का दूसरा प्रश्न  जुबेर खान का होगा. फतेहपुर और रामगढ़ की प्राचीन हवेलियां के विकास का सवाल हाकम अली पूछेंगे. छगन सिंह राजपुरोहित का NH 325 से चांदराई सड़क नवीनीकरण का सवाल है. 

बता दें कि मंगलवार को पेपर लीक का मुद्दा विधानसभा में जमकर गूंजा. विपक्ष ने सरकार से इसको लेकर गठित एसआईटी की जांच और अभी तक के परिणाम के बारे में सवाल किए. और इसकी जांच सीबीआई को देने की मांग की. इसके अलावा कई मुद्दों पर विस्तार से बहस की गई.