जोधपुर: फर्जी चेक से 49 लाख रुपयों की धोखाधड़ी के पांच आरोपी गिरफ्तार

जोधपुर: फर्जी चेक से 49 लाख रुपयों की धोखाधड़ी के पांच आरोपी गिरफ्तार

जोधपुर: फर्जी चेक से 49 लाख रुपयों की धोखाधड़ी के पांच आरोपी गिरफ्तार

जोधपुर: जिले की शास्त्री नगर पुलिस ने फर्जी चेक से 49 लाख रुपयों की धोखाधड़ी के एक मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. थानाधिकारी शेषकरण बारहठ ने बताया कि 5 नवंबर को गली नंबर दस के सामने बलदेव नगर मसूरिया निवासी पतासी देवी पत्नी कालू प्रजापत की ओर से रिपोर्ट दी गई थी. 

जुलाई 2020 को बैंक खाते में 47 लाख रुपए जमा करवाए थे: 
उसमें बताया कि उनका खाता पंजाब नेशनल बैंक शास्त्री नगर में हैं. जहां जुलाई 2020 को बैंक खाते में मकान बेचकर 47 लाख रुपए जमा करवाए थे, ताकि बच्चे की शादी व अन्य कार्य हो सकें. 5 नवंबर को जब रुपयों की जरूरत पड़ी तो बैंक पहुंची. जहां डायरी में एंट्री करवाई तो पता चला कि खाते से 16 अक्टूबर को 49 लाख रुपयों का डुप्लीकेट चेक लगाकर किसी ने निकासी कर ली है. 

रुपए हड़पने व विभिन्न बैंकों में उन्हें ट्रांसफर करने का जुर्म स्वीकार किया:
मामले में एडीसीपी उमेश ओझा सहित अन्य अधिकारी साइबर टीम की मदद से आरोपियों तक पहुंचे. इस पर धरवई जिला प्रयागराज यूपी निवासी इरशाद अली, जितेंद्र सिंह, तोसिब अहमद, मोहम्मद जुबेर व यूपी के लखनऊ निवासी विनय कुमार को गिरफ्तार किया गया. जिन्होंने फर्जी चेक की मदद से रुपए हड़पने व विभिन्न बैंकों में उन्हें ट्रांसफर करने का जुर्म स्वीकार किया. 

कोर्ट में पेश करने के बाद सभी को रिमांड पर लिया जाएगा:
पुलिस ने कोर्ट में पेश करने के बाद सभी को रिमांड पर लिया जाएगा. गिरफ्तार किए गए अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य शातिर थक गए हैं और देश भर में करीब 100 से अधिक वारदात कर चुके हैं जोधपुर में भी इन्होंने 7 से 8 बैंकों में फर्जी चेक बनाकर लाखों का भुगतान उठाया है जिसको लेकर पूछताछ की जा रही है.

और पढ़ें