जैसलमेर से अहमदाबाद के लिए अब भरी जा सकेगी सीधी 'उड़ान'

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/09/20 02:51

जैसलमेर। मुंबई-जैसलमेर के बीच फ्लाइट की घोषणा के अगले दिन ही स्पाइसजेट ने अहमदाबाद—जैसलमेर के बीच फ्लाइट शुरू करने की घोषणा की है। 31 अक्टूबर से अहमदाबाद व जैसलमेर के बीच हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही स्पाइसजेट ने 29 अक्टूबर से मुंबई की फ्लाइट शुरू करने की घोषणा की थी। अब जैसलमेर से जयपुर, दिल्ली, मुंबई व अहमदाबाद के लिए फ्लाइट होगी। 

स्पाइसजेट का 78 सीटर विमान 31 अक्टूबर से अहमदाबाद से दोपहर 2.05 पर उड़ान भरकर 3.25 बजे जैसलमेर पहुंचेगा। यही विमान वापस 3.45 पर रवाना होकर 5.05 मिनट पर अहमदाबाद पहुंचेगा। इससे पहले यही विमान जोधपुर व अहमदबाद के बीच उड़ान भरेगा। जैसलमेर से नई फ्लाइट शुरू होने पर शुरुआती किराया आम आदमी की पहुंच तक है।

मुंबई के लिए जहां केवल 3800 रुपए किराया तय गया है, वहीं अहमदाबाद के लिए 2291 रुपए किराया है। मुंबई व अहमदाबाद के बीच फ्लाइट शुरू होने से अब जैसलमेर की हवाई कनेक्टिविटी देश के हर हिस्से से हो चुकी है। मुंबई, दिल्ली, जयपुर व अहमदाबाद के एयरपोर्ट बहुत बड़े हैं। वहां से दिन में अनेक फ्लाइट्स हैं। जैसलमेर के इन चार बड़े शहरों से सीधी फ्लाइट होने से अब यहां के लोगों व यहां आने वाले सैलानियों को देश के हर हिस्से तक कनेक्टिविटी मिल सकेगी।

जैसलमेर व अहमदाबाद के बीच एक अहम नाता चिकित्सा संबंधी भी है। यहां के लोग बेहतर चिकित्सा सेवाओं के लिए अहमदाबाद पर ही निर्भर है। ऐसे में गंभीर मरीजों को अहमदाबाद ले जाना आसान होगा। आमतौर पर लोग किराये का वाहन करके गंभीर रोगियों व घायलों को अहमदाबाद ले जाते हैं और उसका खर्च 12 हजार रुपए आता है। वर्तमान में जैसलमेर में देसी पर्यटन में सर्वाधिक पर्यटक गुजरात से ही आते हैं। 

गुजरातियों की पहली पसंद जैसलमेर है। कई बार हवाई कनेक्टिविटी नहीं होने से सैलानी यहां तक नहीं आ पाते हैं और जोधपुर तक ही आ पाते हैं। ऐसे में अब गुजरात के पर्यटकों की आवक में जबरदस्त इजाफा होने की उम्मीद है। जैसलमेर से हवाई कनेक्टिविटी बढ़ने से पर्यटन को अौर भी अधिक पंख लग जाएंगे।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in