Titanic: लापता पनडुब्बी की तलाश के बीच पाकिस्तानी कारोबारी के दोस्तों ने उनकी सलामती की जतायी उम्मीद

इस्लामाबाद: अटलांटिक महासागर में लापता पनडुब्बी पर सवार ब्रिटिश-पाकिस्तानी अरबपति शहजादा दाऊद के मित्रों, शुभचिंतकों और सहकर्मियों ने उनकी और उनके बेटे की सुरक्षित वापसी की उम्मीद जतायी है. यह पर्यटक पनडुब्बी ऐतिहासिक जहाज टाइटैनिक का मलबा देखने के अभियान पर गई थी और लापता हो गई. एंग्रो कोर्प के उपाध्यक्ष दाऊद (48) और उनका 19 वर्षीय बेटा सुलेमान उन पांच लोगों में शामिल हैं जो टाइटैनिक के मलबे के निकट लापता हो गए. 

सोशल मीडिया पर दाऊद के लिए दुआएं जारीः
यह पनडुब्बी इन लोगों को टाइटैनिक जहाज का मलबा दिखाने के लिए अटलांटिक महासागर में रविवार सुबह आठ घंटे की यात्रा पर रवाना हुई थी. डॉन की खबर के मुताबिक, खोज दल पनडुब्बी की तलाश में जुटे हैं जिसमें मंगलवार रात तक अनुमानित रूप से 40 घंटे तक की ऑक्सीजन ही बची है. मीडिया को दिए एक बयान में दाऊद के परिवार ने उन्हें फोटोग्राफी का शौकीन बताया. उनका 19 साल का बेटा विश्वविद्यालय का छात्र है और वह विज्ञान आधारित साहित्य में बहुत रुचि रखता है. 

सोशल मीडिया पर दाऊद के दोस्तों, शुभचिंतकों और सहकर्मियों के संदेशों की भरमार है और उनकी सलामती की दुआएं की जा रही हैं. दोनों ब्रिटिश-पाकिस्तानी सुरे में रहते हैं और इस यात्रा के लिए कनाडा गए थे. खबर के अनुसार, दाऊद की पत्नी और बेटी पनडुब्बी के समुद्र में उतरने के वक्त एक जहाज पर सवार थीं और उनकी सुरक्षित वापसी का इंतजार कर रही हैं. टाइटैनिक का मलबा केप कोड से करीब 1,450 किलोमीटर पूर्व और सेंट जॉन्स, न्यूफाउंडलैंड से 644 किलोमीटर दक्षिण में स्थित है. 

एंग्रो कोर्प ने एक बयान जारी कर कहा, हम उनकी शीघ्र और सुरक्षित वापसी की दुआएं कर रहे हैं. इस पनडुब्बी पर सवार अन्य लोगों में ब्रिटिश अरबपति हामिश हार्डिंग, फ्रांसीसी पर्यटक पॉल-हेनरी नार्गियोलेट और ओशियनगेट के सीईओ स्टॉकटन रश शामिल हैं. सोर्स भाषा