विरोध से लेकर दीवानगी की जुबानी: गौतम गंभीर ने की कोहली की तारीफ, बोले- मुकाबले में मोमेंटम बनाए रखना कोई विराट से सीखे

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मुकाबले में भारत ने जीत दर्ज की. भारत ने लो स्कोरिंग मुकाबले को 6 विकेट से अपने नाम किया. मुकाबले में 199 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम महज 41.4 ओवर में ही जीत हासिल करने में सफल हुई. जहां टीम की ओर से किंग कोहली ने 85 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. जिसको लेकर अब गौतम गंभीर ने तारीफ की है. उन्होंने कोहली को युवा क्रिकेटरों के लिए आइडल बताया है.

गंभीर ने कहा कि मुझे लगता है कि यह खेल को सही तरह से पढ़ने का मामला है जब आप बड़े स्कोर को चेज़ कर रहे हो तो आपको दबाव झेलना आना चाहिए. खिलाड़ी को किसी भी स्थिति में लक्ष्य हासिल करने का आत्मविश्वास होना चाहिए. गंभीर ने कहा विकेटों के बीच दौड़ मायने रखती है. स्ट्राइक बदलना अहमियत रखता है. आप जितनी कम डॉट बॉल खेलेंगे आप उतना दबाव कर करते जाएंगे. उन्होंने कहा कि आपको मुकाबले में जीत के लिए मोमेंटम बनाए रखना होता है. और यही विराट ने किया. यह सब बहुत जरूरी है और इसी से पता चलता है कि उनके प्रदर्शन में इतनी निरंतरता क्यों है.
 
भारत ने दर्ज की 6 विकेट से जीतः
मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम शुरुआत से ही संघर्ष करती नजर आयी. टीम की ओर से वॉर्नर ने ओपनिंग करते हुए 52 गेंद में 6 चौकों की मदद से 41 रन बनाये. इसके बाद टीम की कमान संभालने आये स्मिथ ने टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाये. उन्होंने 71 गेंद में 5 चौकों की मदद से 46 रन लगाये. स्टार्क 28 रन बनाकर वापस लौट गये. इस तरह टीम कुल 199 के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गयी. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम शुरुआती चार बल्लेबाजों में से तीन विकेट 0 के स्कोर पर ही गंवा बैठी. और टीम की उम्मीदें टूटने लगी. लेकिन टीम की हार्ड कोर कहे जाने वाले कोहली और राहुल ने वापसी की राह दिखाई. कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए  116 गेंद में 85 रन की पारी खेली. जबकि राहुल ने 115 गेंद में 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से 97 रन बनाये. और 41.4 ओवर में जीत हासिल की.