G20 Food Festival: दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में G20 अंतरराष्ट्रीय खाद्य महोत्सव का आयोजन

नई दिल्ली: दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में शनिवार से शुरू हो रहे दो दिवसीय जी20 अंतरराष्ट्रीय खाद्य महोत्सव में खाने के शौकीनों को देश और दुनिया के स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा.

महोत्सव का आयोजन नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) ने किया है. केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे महोत्सव का उद्घाटन करेंगे. एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि महोत्सव में हजारों लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. उन्होंने बताया कि इसके लिए 43 स्टॉल लगाए गए हैं, सुरक्षा के उचित इंतजाम किए गए हैं. जी20 समूह में शामिल चार देश चीन, तुर्किये, जापान और मैक्सिको महोत्सव में भाग ले रहे हैं.

दो दिवसीय महोत्सव में अपने विशिष्ट व्यंजन पेश करेंगे:
महोत्सव में आने वाले लोग 14 भारतीय राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों - गुजरात, तमिलनाडु, तेलंगाना, दिल्ली, बिहार, पंजाब, जम्मू कश्मीर, उत्तर प्रदेश, केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, राजस्थान, मणिपुर और मेघालय के व्यंजनों का भी आनंद ले सकेंगे. ताज पैलेस, ताजमहल, द कनॉट, ताज एंबेसडर्स, ली मेरिडियन, आईटीसी मौर्य और द पार्क सहित 11 से अधिक होटल इस दो दिवसीय महोत्सव में अपने विशिष्ट व्यंजन पेश करेंगे. सोर्स-भाषा