Shubman Gill: रोहित शर्मा को लेकर गिल ने की तारीफ, बताया क्यों है टीम में सभी के खास कप्तान

नई दिल्लीः भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है. जहां टीम इंडिया ने सीनियर खिलाड़ियों की एंट्री के साथ ओपनर शुभमन गिल को रेस्ट दिया है. खिलाड़ी का पिछले दोनों मुकाबलों में प्रदर्शन काफी जबरदस्त रहा है. दोनों मैचों में गिल ने कुल 178 रन जड़े है. जिसमें एक शतक और अर्धशतक शामिल है. इसी बीच अब खिलाड़ी ने अपनी तूफानी फॉर्म का श्रेय कप्तान रोहित को दिया है. 

गिल ने कहा कि वह सभी खिलाड़ियों को अपने खेल को लेकर फैसला लेने की पूरी आजादी देते हैं. रोहित में खास बात यह है कि वह प्लेयर्स को खुद अपने फैसले लेने के लिए खुला छोड़ते है. रोहित कोच से भी कहते हैं कि खिलाड़ियों को मैदान पर अपने फैसले खुद लेने दें. गिल ने कहा कि मुझे खिलाड़ी और कप्तान के रूप में उनकी यह बात सबसे ज्यादा पसंद है.

साल 2023 गिल के लिए रहा खासः
साल 2023 शुभमन गिल के लिए काफी अहम रहा है. जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ शतक से लेकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 104 रन की पारी शामिल है. इसके चलते ही खिलाड़ी ने 35 वनडे पारियों में 1900 रन का आंकड़ा भी पार कर दिया है. वो हाशिम अमला को पछाड़ते हुए पहले खिलाड़ी बन गये है. 

गौरतलब है कि 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप का आगज होना है. टूर्नामेंट भारत की मेजबानी में खेला जाना है. जहां पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 5 अक्टूबर को खेला जायेगा. जबकि भारत अपने सफर की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा.