Jaisalmer News: भारत के तीन बड़े शहरों से हवाई सेवा से जुड़ी गोल्डन सिटी, फिर से सैलानियों से गुलजार हुआ एयरपोर्ट

जैसलमेर: पर्यटन नगरी जैसलमेर के आज फिर से सपनों को आज पंख मिल गये हैं,जी हां जैसलमेर आज से तीन नए शहरों से सीधी हवाई सेवाओं से जुड़ गया. इंडिगो आज से जयपुर, अहमदाबाद व मुंबई के लिए हवाई सेवाएं शुरू की है. इससे अब जैसलमेर 4 शहरों से इंडिगो की फ्लाइट सेवा से जुड़ गया है. देश के तीन प्रमुख शहरों से जैसलमेर के लिए इंडिगो की फ्लाइट स्वर्णनगरी में लैंड की. 

आज पहली फ्लाइट पहुंचने पर जैसलमेर के आमजन का उनका भव्य स्वागत किया. जिससे सैलानियों के चेहरों पर मुस्कान छा गई. सिविल एयरपोर्ट सैलानियों की चहल-पहल से फिर गुलजार हो गया. इससे जैसलमेर के पर्यटन से जुड़े लोगों में सबसे ज्यादा खुशी है. हालांकि बाकी 2 विमानन कंपनियों स्पाइस जेट और अलाइंस एयर ने अभी तक किसी भी शहर के लिए अपना फ्लाइट शेड्यूल जारी नहीं किया है. 

ऐसे में इन कंपनियों की हवाई सेवाओं के लिए जैसलमेर को फिलहाल इंतजार करना होगा. इंडिगो 12 अक्टूबर से दिल्ली-जैसलमेर हवाई सेवाओं से अपनी हवाई सेवा जैसलमेर को दे रहा है और आज तीन और नए शहरों से हवाई सेवा शुरू करने के बाद इंडिगो 4 शहरों को सीधी हवाई सेवा देने लग जाएगा जिससे सैलानियों और स्थानीय निवासियों को बहुत ज्यादा सुविधा मिलने जाएगी.  

इंडिगो द्वारा फिलहाल बेस प्राइज पर ही हवाई सेवाएं शुरू की गई है. लेकिन ऑनलाइन बुकिंग पहले से ही शुरू होने पर अब हवाई सेवाओं के रेट बढ़ गए है. फिलहाल मुंबई से जैसलमेर पहुंचने के लिए यात्री को 8500, अहमदाबाद से 5500 व जयपुर से 3800 रुपए देने होंगे.