close ads


गुर्जर समाज ने दिया अल्टीमेटम, दस दिन बाद शुरू करेंगे आंदोलन

गुर्जर समाज ने दिया अल्टीमेटम, दस दिन बाद शुरू करेंगे आंदोलन

भरतपुर। राजस्थान के भरतपुर में बयाना स्थित पीलूपुरा में आज गुर्जर समाज के लोगों ने विगत गुर्जर आंदोलन के समय शहीद हुए गुर्जर समाज के लोगों को श्रद्धांजलि देने का कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैसला ने श्रद्धांजलि सभा के बाद आयोजित एक बैठक में राजस्थान सरकार को 10 दिन का अल्टीमेटम दिया है। इसके अंदर यदि सरकार गुर्जर समाज को उनका हक यानी कि विशेष पिछड़ा वर्ग में आरक्षण नहीं देती है, तो गुर्जर समाज आगामी 10 दिन बाद आंदोलन का बिगुल बजा देगा।


गौरतलब है कि विगत दिनों हाईकोर्ट के आदेश के बाद राजस्थान में गुर्जर समाज​ को ​विशेष पिछड़ा वर्ग ​के आरक्षण से बाहर कर दिया था, जिसके बाद ​गुर्जर समाज में विशेष नाराजगी व्याप्त है और गुर्जर नेता इस सब के पीछे राजस्थान सरकार को जिम्मेदार बता रहे हैं। इसके चलते गुर्जर समाज के आंदोलन के दौरान शहीद हुए लोगों को आज बयाना के पीलूपुरा में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हुआ था। 


समाज के लोगों की बैठक के दौरान गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी​ ​सिंह बैंसला ने सरकार को चेतावनी देते हुए ​घोषणा की है कि​ 10 दिन ​बाद​ गुर्जर समाज एक बार फिर से आंदोलन खड़ा कर देगा​। इसलिए दस दिनों के अंदर सरकार को गुर्जरों को एसबीसी में आरक्षण देने का काम पूरा करना चाहिए।

 

Bharatpur Rajasthan Karauli Kiroli Baisala Gurjar Aarakshan Reservation OBC SBC

और पढ़ें