Live News »

आरक्षण की मांग पर गुर्जर समाज ने अब NH12 पर लगाया जाम

आरक्षण की मांग पर गुर्जर समाज ने अब NH12 पर लगाया जाम

चाकसू (जयपुर)। राजस्थान में पांच दिनों तक चले आ रहे गुर्जर आरक्षण आंदोलन की आग आज चाकसू तक भी पहुंच गई है। सुबह से ही चाकसू कोटखावदा क्षेत्र में बड़ी संख्या में गुर्जर समाज के लोगों ने रामपुरा गांव के पास एकत्रित होकर NH12 पर कांटे लगाकर जाम लगा दिया और धरना देकर वहीं बैठ गए। इस दौरान आन्दोलन कर रहे लोगों ने हाइवे पर टायर जलाकर भी विरोध प्रदर्शन किया।

जाम में बैठे गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के जिला संयोजक लक्ष्मीनारायण तुगी ने बताया कि कर्नल किरोडी सिंह बैसला के निर्देश पर हम सभी लोग शांतिपूर्ण प्रदर्शन हाइवे को जाम करके बैठेंगे। इस दौरान आंदोलनकारियों ने इमरजेंसी सेवाओं सहित बाइक सवार महिलाओं को हाइवे से जाने दिया। ऐहतियात के तौर पर जाम से 500 मीटर की दूरी पर ACP राजेन्द्र सिंह नयन, SHO राजेश पाठक, SHO मुहाना, SHO शिप्रा पथ, मानसरोवर सहित 1 कम्पनी RAC की तैनात की गई है, जो हर घटना पर निगरानी कर रही है।

हाइवे पर जाम के चलते पुलिस ने वाहनों को फागी रोड सहित अन्य ग्रामीण क्षेत्रों के रास्तों पर डायवर्ट किया, जिससे वाहन चालकों को लम्बी दूरी का रास्ता तय करना पड़ रहा है। इस दौरान यहां बड़ी संख्या में मौजूद गुर्जर समाज के पंच पटेलों ने हाइवे पर लोकगीत भी गाये, वहीं दूसरी ओर बड़ी संख्या मे युवा हाथों मे लाठी—डंडे लेकर घूमते  नजर आए।

और पढ़ें

Most Related Stories

कोटखावदा में बरसा कुदरत का कहर, ओलावृष्टी से 40 गांवों की फसलें हुई तबाह, मुआवजे की मांग

कोटखावदा में बरसा कुदरत का कहर, ओलावृष्टी से 40 गांवों की फसलें हुई तबाह, मुआवजे की मांग

कोटखावदा(चाकसू): जयपुर के कोटखावदा में गत रात को करीब 30 मिनट तक जोरदार अतिओलावृष्टी की वजह से करीब 40 से अधिक गांवों में फसलें तबाह हो गई. कई जगहों पर तो नीबूं के आकार से भी बड़े ओले गिरे है.

ग्रामीणों के मुताबिक बुधवार शाम को अचानक तेज हवाओं के साथ हुई इस ओलों की बारिश से गेहूँ, चना, जौ एवं सोप की फसलों में सवार्धिक नुकसान हुआ. आपको बता दें कि  बारिश के 20 घंटे बीत जाने के बाद भी खेतों में ओले की चादर बिछी हुई है. 

निर्भया के दोषियों का नया डेथ वारंट जारी, 20 मार्च को सुबह 5:30 बजे दी जाएगी फांसी

किसानों की सरकार से मुआवजे की मांग:
खेतों में पककर तैयार फसलें खराब हो जाने से किसानों में गहरा दु:ख है. वहीं ओलो की बोछार से मवेशियों सहित कच्चे घरों को भी नुकसान हुआ है. जिसको लेकर किसान सरकार से मुआवजे की मांग कर रहे है.

वहीं तहसीलदार की टीम क्षेत्र में सर्वे कर खराबे का आंकलन करने मे जुटी है. इधर, प्रभावित गांवों के सैकड़ों किसानों ने गुरुवार को चाकसू-कोटखावदा स्टेट हाईवे-2 पर जाम लगाकर फसल खराबे के मुआवजा की मांग की है. सर्वे के मुता​बिक कोटखावदा के रामनगर, देहलाला पंचायतों के गांवों में सबसे अधिक खराबा देखा गया है. 

संसद में हंगामा: अब हनुमान बेनीवाल ने भी की राहुल गांधी की कोरोना जांच की मांग

बलात्कार व लूट के मामलों में फरार चल रहे दो अपराधी गिरफ्तार

बलात्कार व लूट के मामलों में फरार चल रहे दो अपराधी गिरफ्तार

चाकसू(जयपुर): शिवदासपूरा पुलिस ने बलात्कार व लूटपाट कर कई दिनों से फरार दो अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. शिवदासपूरा SHO इन्द्रराज मरोडिया ने बताया कि आरोपी शंकर लाल मीणा व भोला उर्फ विनोद लुहार निवासी शिवदासपूरा ने गत सितम्बर में दिल्ली से एक महिला का अपहरण कर शिवदासपुरा इलाके में लाकर उसके साथ मारपीट कर बलात्कार किया गया था. जिसकी रिपोर्ट शिवदासपूरा थाने में दर्ज कराई गई थी.

दोनों आरोपियों पर विभिन्न थानों में दर्जनों मुकदमे दर्ज: 
 दोनों आरोपियों पर सांगानेर, सांगानेर सदर, चाकसू, निवाई, टोडाराइसिंह सहित अन्य थानों में दर्जनों मामले दर्ज है. जिनमें यह आरोपी फरार चल रहे थे. शिवदासपूरा थाना पुलिस ने दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर 4 दिन का रिमांड लिया है. 

VIDEO: जयपुर के चाकसू में टूटा बांध, कई कॉलोनियां पानी में डूबी

VIDEO: जयपुर के चाकसू में टूटा बांध, कई कॉलोनियां पानी में डूबी

जयपुर: भारी बारिश के चलते जयपुर के चाकसू में बाढ़ के हालात हो गए है. चाकसू के मुख्य तालाब में रिसाव हुआ है जिसके बाद SDRF की टीम भी मौके पर तैनात हो गई है. बांध की पाल टूटने से पानी चाकसू कस्बे में जा रहा है. लगातार जा रहे पानी से वार्ड नं.1 और उसके आसपास की ढाणियों में पानी ने अपने आगोश में ले लिया है. इससे कई बस्तियां इसमें डूब गई है. SDRF ने यहां पहुंचकर बचाव कार्य शुरू कर दिया है. देखिए वीडियो के माध्यम से पानी का कहर...

Open Covid-19