Live News »

विधानसभा में भड़के बेनीवाल, सांसद बोहरा के बेटे के नाम पर घपले का लगाया आरोप

विधानसभा में भड़के बेनीवाल, सांसद बोहरा के बेटे के नाम पर घपले का लगाया आरोप

जयपुर। राजस्थान में 15वीं विधानसभा के पहले सत्र का दूसरा चरण आज से शुरू हो चुका है, जिसमें गुर्जर आंदोलन के चलते हंगामें के आसार दिखाई दे रहे हैं। विधानसभा में आज सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद प्रश्नकाल में किसान कर्जमाफी, महाराणा प्रताप स्मृति स्थल के साथ ही गुर्जर आरक्षण आंदोलन को लेकर सवाल उठाए गए। इसी कड़ी में खींवसर विधाय​क हनुमान बेनीवाल ने भी सांसद रामचरण बोहरा के पुत्र राहुल बोहरा का नाम लेकर घपले का आरोप लगाया।

विधानसभा में आज सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही सबसे पहले शोकाभिव्यक्ति के बाद रामगढ़ से नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक सफिया जुबैर खान को शपथ दिलाई गई। इसके बाद शुरू हुए प्रश्नकाल में महाराणा प्रताप के स्मृति स्थलों पर विकास की कार्ययोजना को लेकर सवाल उठाया गया, वहीं किसान कर्जमाफी, मिड डे मील योजना और गुर्जर आरक्षण आंदोलन से जुड़े सवाल उठाए गए। खींवसर से आरएलपी विधायक हनुमान बेनीवाल ने भी सोसायटी के पट्टे बैकडेट में साइन करने का सवाल उठाया।

बेनीवाल ने कहा कि जयपुर सांसद रामचरण बोहरा के पुत्र राहुल बोहरा का नाम लेकर घपले का आरोप लगाया। बेनीवाल ने कहा कि पट्टा जारी होने से पहले जो मुहिम चली थी, तब जेडीए अफसरों ने पट्टा जारी करने से मना किया था। उन्होंने कहा कि तत्कालीन सरकार की मंजूरी से सोसायटी के पट्टे बैकडेट में साइन किए गए हैं, जिसके चलते सांसद के बेटे ने सरकार को 100 करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचाया है। ऐसे में विधायक बेनीवाल ने की इस मामले की जांच की मांग भी उठाई।

बेनीवाल के सवाल पर यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि, 5 जून 1999 को एग्रीमेंट हुआ था, जिसमें मुझे कोई गड़बड़ी नहीं दिखती, लेकिन नीचे के अधिकारियों द्वारा मानचित्र में गड़बड़ी की गई। खाली जमीन नहीं बताकर निर्माण कार्य हो चुके बताया था। इंटीग्रेटेड प्लान बताया था, इस बारे में यह जरूरी नहीं है कि सरकारी मानचित्र से उसका मिलान खाए। धारीवाल ने कहा कि बोहरा के पुत्र के बारे में कोई तथ्य हो तो आप मुझे दें, उसकी जांच के बाद ही मैं आपको आश्वासन दे सकता हूं।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in