हाथरस केस: पीड़ित परिवार ने की दिल्ली में ट्रायल की अपील, SC ने फैसला रखा सुरक्षित

हाथरस केस: पीड़ित परिवार ने की दिल्ली में ट्रायल की अपील, SC ने फैसला रखा सुरक्षित

हाथरस केस: पीड़ित परिवार ने की दिल्ली में ट्रायल की अपील, SC ने फैसला रखा सुरक्षित

हाथरस(यूपी): सुप्रीम कोर्ट में हाथरस मामले की जांच को सीबीआई या किसी विशेष जांच दल से करवाने को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई पूरी हो गई है. कोर्ट ने इस मामले में अब अपना आदेश सुरक्षित रख लिया है. वहीं इस दौरान यूपी सरकार ने पीड़िता के परिवार को सुरक्षा मुहैया कराए जाने का ब्यौरा दिया. वही, पीड़ित परिवार ने कोर्ट में केस का ट्रायल दिल्ली ट्रांसफर करने की अपील की. 

जांच पूरी होने के बाद ट्रायल दिल्ली में हो:
सुप्रीम कोर्ट में पीड़िता के भाई के हवाले से वकील सीमा कुशवाहा ने मांग की है कि जांच पूरी होने के बाद ट्रायल दिल्ली में हो, सीबीआई अपनी जांच की रिपोर्ट सीधे सुप्रीम कोर्ट को दे. इसके अलावा इस मामले की निगरानी का जिम्मा सुप्रीम कोर्ट या हाईकोर्ट के वर्तमान या सेवानिवृत्त न्यायाधीश को सौंपा जाए. 

दायर हलफनामे के बारे में सूचित किया:
सुनवाई के दौरान यूपी सरकार की तरफ से पेश हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को पीड़िता के घर के बाहर सुरक्षा तैनात करने, उसके परिवार और गवाहों को सुरक्षा देने के लिए दायर हलफनामे के बारे में सूचित किया. उन्होंने अदालत को यह भी बताया है कि पीड़ित के परिवार ने वकील सीमा कुशवाहा को अपने निजी वकील के रूप में नियुक्त किया है.

परिवार को केंद्रीय एजेंसी से सुरक्षा दी जानी चाहिए: 
सुप्रीम कोर्ट में इंदिरा जयसिंह ने अपील करते हुए कहा कि परिवार को केंद्रीय एजेंसी से सुरक्षा दी जानी चाहिए. चीफ जस्टिस ने सुनवाई के दौरान कहा कि अगर आरोपी कुछ कहना चाहते हैं तो वो पहले हाईकोर्ट जा सकते हैं. चीफ जस्टिस ने कहा कि हमने पीड़ित, सरकार और आरोपी को सुन लिया है, यही अहम है. इसके बाद अदालत ने आदेश सुरक्षित रख लिया और कार्यवाही खत्म कर दी.


 

और पढ़ें