Dungarpur: भैसों से भरे ट्रक पार करवाने के लिए हेड कांस्टेबल कर रहा वसूली, एसपी ने किया सस्पेंड

डूंगरपुर: डूंगरपुर जिले में कोतवाली थाना क्षेत्र की थाणा चौकी के हैड कांस्टेबल द्वारा भैंसे भर कर डूंगरपुर से जयपुर जा रहे एक ट्रक के साथ चौथ वसूली का खेल सामने आया है. मामले में हैड कांस्टेबल का एक ऑडियो वायरल हो हुआ है. जिसमे हैड कांस्टेबल ट्रक चालक से मारपीट करने के साथ 3 महीने के डेढ़ लाख रुपए मांग रहा है. इधर मामले में एसपी ने जांच बैठाते हुए संबंधित हैड कांस्टबेल को सस्पेंड कर दिया है. 

मामला 13 जुलाई की रात 12.15 बजे का बताया जा रहा है. जिसमे एक ट्रक में भैंसे भरकर डूंगरपुर से जयपुर जा रही थी. सिंटेक्स चौराहा से 6 किमी दूर थाणा चौकी हैड कांस्टेबल मदनलाल ने ट्रक के आगे बाइक को रोड पर खड़ी कर दिया. ट्रक को चौकी तक ले गया और ट्रक चालक से पैसों की डिमांड के साथ उससे उसके मालिक को फोन करवाकर पैसों की डिमांड की ओर ट्रक चालक से मारपीट भी की. मामले का एक ऑडियो वायरल हुआ है. 

ऑडियो में हैड कांस्टेबल मदनलाल ट्रक की एंट्री के नाम पर डेढ़ लाख रुपए की मांग कर रहा है. ट्रक ड्राइवर के साथ मारपीट करते हुए बैकग्राउंड में उसकी आवाज सुनाई दे रही है. ट्रक ड्राइवर के अपने मालिक से फोन पर पैसे की बात करने पर बैकग्राउंड में हैड कांस्टेबल की आवाज आती है. कि 50 नहीं, डेढ़ लाख रुपए चाहिए. इस पर मालिक बोलता है कि मुकदमा कर दो, इतने पैसे तो नहीं है, कोर्ट से छूड़ा लेंगे. 

एक अन्य ऑडियो में हैड कांस्टेबल कहता है कि तीन माह का हिसाब कौन करेगा, मुझे तो एंट्री चाहिए. बिना पूछे निकले क्यों, हैड कांस्टेबल बोला कि मेरा टाइम क्यों खराब कर रहे हो, फिर बोला कि मुझे एंट्री नहीं लेनी है. हालांकि इस पूरे मामले में 30 हजार रुपए लेकर ट्रक को छोड़ने की बात अब तक सामने आ रही है, वहीं थाणा चौकी डूंगरपुर शहर कोतवाती थाने के तहत आती है. 

थाने में भैसों से भरी ट्रक परिवहन का कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है. इधर मामले में ऑडियो वायरल होने और एसपी तक पहुंचने पर एसपी कुंदन कांवरिया ने हैड कांस्टेबल मदनलाल को सस्पेंड कर दिया है.