उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर, 241 सड़के बंद

उत्तराखंडः उत्तराखंड में भारी बारिश का दौर जारी हैं. देर रात हुई मूसलाधार बारिश के कारण हर्षिल और बगोरी गांव के बीच में बहने वाली जालंधरी नदी उफान पर आ गई. जिससे हर्षिल-क्यारकुटी ट्रैक को जोड़ने वाला पुल बह गया. 

भारी बारिश के कारण प्रदेश में जगह-जगह से भू-स्खलन की घटनाएं सामने आ रही हैं. जिसके कारण प्रदेश की 241 सड़कें बंद हैं. इसके साथ ही मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

मौसम विभाग ने 10 से 12 जुलाई तक प्रदेशभर के सभी जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. प्रदेश कई जिलों में भारी बारिश को देखते हुए स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है. भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है. प्रदेश के अधिकांश इलाकों में बारिश की तेज बौछार के साथ बिजली चमकने और तेज गर्जन की आशंका है.

बारिश से 241 सड़कें बंदः 
मौसम विभाग ने हिदायत देते हुए बारिश के दौरान पक्के घरों में रहने को कहा है. खुले स्थान पर मवेशियों और वाहनों को रखने से बचने की सलाह दी है. प्रदेश में भारी बारिश पर्वतीय क्षेत्रों की सड़कों पर भारी पड़ रही है. बीते 24 घंटे में ही भूस्खलन और स्लिप आने से 241 सड़कें बंद हुई हैं. इनमें से 160 सड़कें एक दिन पहले से बंद थीं. जिसने आम जनता का जीवन अस्त व्यस्त कर दिया हैं.

सीएम धामी ने की अपीलः
भारी बारिश के चलते सीएम धामी ने सभी अधिकारियों से अलर्ट रहने को कहा है. सीएम धामी ने ट्वीट करते हुए लिखा कुछ दिनों से प्रदेश में हो रही अत्यधिक बारिश के मद्देनज़र मेरा सभी से निवेदन है कि ऐसे समय में आप पूर्ण सतर्कता बनाए रखें व अनावश्यक यातायात से बचें.