हीरो मोटर की नयी Karizma XMR 210 हुई लॉन्च, 1.80 लाख रुपये मे देगी 143 किमी की टॉप स्पीड

नई दिल्लीः वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटर ने अपनी अपडेटेड करिज्मा XMR 210 को लॉन्च कर दिया है. कंपनी का दावा है. कि बाइक 32.8 kmpl का माइलेज देती है. करिज्मा XMR 210 को शुरुआती 1.80 लाख एक्स शोरुम कीमत के साथ पेश किया गया है. जिसे बॉलीवुड एक्टर रितिक रोशन द्वारा पेश किया गया है. 

बायर्स गाड़ी को 3,000 रुपये की टोकन राशि के साथ इसकी बुकिंग कर सकते है. बाइक को तीन कलर के साथ पेश किया गया है. जिसमें फैंटम ब्लैक, आइकॉनिक येलो और मैट रेड कलर शामिल है. मिली जानकारी के मुताबिक इसकी डिलिवरी इस फेस्टिव सीजन से शुरू कर दी जायेगी. 

143 किमी की टॉप स्पीडः
2023 हीरो करिज्मा में लिक्विड-कूल्ड, DOHC, 210cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलेगा जो 9,250rpm पर 25.5bhp और 7,250rpm पर 20.4Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. यह इंजन नए 6-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है. 2023 हीरो करिज्मा की टॉप स्पीड 143 किमी प्रति घंटे की है. वहीं गाड़ी से जुड़े फीचर्स की बात करें तो इसमें  डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, एक स्लिप और असिस्ट क्लच, एक एडजस्टेबल विंडशील्ड और हीरो की इंजन स्टार्ट/स्टॉप तकनीक एक्ससेंस जैसे फीचर्स शामिल है.

गाड़ी दिखाने में काफी ही शानदार है ऐसे में इसके डिजाइन की बात करें तो करिज्मा XMR में ट्विन LED DRL के साथ एक इल्यूमिनेशन LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, फेयरिंग पर XMR बैजिंग, अलॉय व्हील और एक एडजस्टेबल विंडशील्ड मिलता है. स्पोर्ट्स बाइक में स्प्लिट-सीट सेटअप, एक LED टेल लैंप और लाइट वैट क्लिप-ऑन हैंडल बार मिलते हैं.