हीरो की पैशन प्रो मार्केट से हुई गायब, एक रिपोर्ट में हुआ खुलासा

नई दिल्लीः हीरो की सबसे पसंदीदा गाड़ी में से एक पैशन प्रो के चाहने वालों के लिए निराश करने वाली खबर हैं. हाल ही में एक रिपोर्ट के अनुसार हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट से बाइक पैशन प्रो को हटा लिया है. रिपोर्ट के अनुसार कंपनी की ओर से यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि यह रोक स्थाई है अस्थाई. 

इसके बाद डीलरशिप ने भी इस बात पर मोहर लगा दी हैं. कि यह बाइक फिलहाल उपलब्ध नहीं है. हालांकि पैशन सीरीज की बाइक खरीदने वाले लोगों के लिए कंपनी के लाइनअप में अभी भी हीरो पैशन XTEC और किफायती पैशन प्लस मॉडल उपलब्ध है. वहीं गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में लगभग ₹85,000 की एक्स-शोरूम कीमत पर हीरो पैशन प्रो को ड्रम और फ्रंट डिस्क जैसे वेरिएंट में पेश किया था.

इसमें एक 113.2cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है जो 9 बीएचपी पॉवर और 9.89 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 4-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. बता दें  पैशन प्रो हीरो के लाइनअप में स्प्लेंडर के बाद दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल था. 

हीरो पैशन प्लस बनेगा बेहतर विकल्पः
ऐसे में जो लोग इसके बाद विकल्प के रूप में दूसरे मॉडल को ढ़ूंढ़ रहे हैं. उनके लिए हीरो पैशन प्लस सबसे बेहतर विकल्प हैं. इसमें एक 97.2cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन मिलता है जो 7.91 बीएचपी पॉवर और 8.05 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 4-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है. यह बाइक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, साइड-स्टैंड कट-ऑफ सेंसर, यूएसबी चार्जिंग और अधिक फ्यूल एफिशिएंसी के साथ हीरो की i3S स्टार्ट/स्टॉप तकनीक से लैस है. इसकी एक्स शोरूम कीमत 76,301 रुपये से शुरू होती है.