Horoscope Today, 1st August 2020: बुध का कर्क राशि में प्रवेश, इन राशियों को करेगा मालामाल

Horoscope Today, 1st August 2020: बुध का कर्क राशि में प्रवेश, इन राशियों को करेगा मालामाल

जयपुर: दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है. राशिफल की जानकारी करते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों के भविष्य के बारे में बताया जाता है. ऐसे में आप इस राशिफल को पढ़कर अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बना सकते हैं. 

1 अगस्त 2020: पंचांग से जानें आज का शुभ-अशुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय 

बुध का कर्क राशि में प्रवेश ,बुध के गोचर का आपकी राशि पर प्रभाव- 

मेष राशि- आपकी राशि से चतुर्थ भाव में बुध का गोचर मध्यम फल देने वाला रहेगा. सोच-विचार कर ही आप कोई फ़ैसला लें. आपकी कार्य क्षमता में वृद्धि होने की संभावना है. व्यापार में  आपको फ़ायदा मिल सकता है.  

उपाय: बुधवार के दिन वृद्वाश्रम में ताज़ा फलों का दान करें.   

वृषभ राशि- आपकी राशि से तीसरे भाव में बुध का गोचर आपके दृढ़ निश्चय को बढ़ाएगा अपने लक्ष्य को पाने के लिए पूर्ण रूप से कटिबद्ध रहे. मार्केटिंग, मीडिया एवं लेखन से जुड़े प्रोफ़ेशन में जातकों को लाभ मिलने की संभावना है. कैरियर में ऊँचाई प्राप्त हो सकती है. 

उपाय: किसी भी बुधवार के दिन सुबह के समय गाय को हरा चारा खिलाएं और जरूरतमंद लोगों को अन्न का दान करें.

मिथुन राशि- बुध आपकी राशि से दूसरे भाव में जाएगा. फाइनेंसियल बेनिफिट होंगे. वाणी में कड़वाहट मुसीबत में डाल सकती है, शब्दों का चयन सोच-समझकर करें और मधुर बोलें. प्रॉपर्टी से संबंधित मामलों में आपको लाभ मिल सकता है. 

उपायः बुधवार के दिन गौमाता को पालक खिलायें. 

कर्क राशि- बुध का गोचर आपकी राशि में होगा जो आपके स्वास्थ्य को कमजोर करेगा लेकिन विदेश से लाभ देगा. भाई बहनों का सहयोग मिलेगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए गोचर का ये समय ख़ासा लाभदायक साबित होने वाला है. 

उपाय: बुधवार के दिन भगवान शिव के मंदिर में कपूर का दान करें.   

सिंह राशि- बुध आपकी राशि से बारहवें भाव में संचरण करेगा. स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से बचे. ख़र्च, असंतोष, विवादों, क़ानूनी मामलातों जैसी चीजों का सामना करना पड़ सकता है. कार्य क्षेत्र में आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे.

उपायः श्री गणेश मंदिर में शुद्ध घी चढ़ाएँ. 

कन्या राशि- बुध आपकी राशि से ग्यारहवें भाव में जाएगा. आय में वृद्धि की संभावना है.  कैरियर तरक्की, प्रमोशन इत्यादि के मौक़े मिल सकते हैं इसलिए इन अवसरों को भुनाने के लिए ख़ुद को तैयार रखें. अपनी भाषा पर संयम रखें.  

उपायः बुधवार को जरूरतमंद को हरी सब्जी का दान करें. 

तुला राशि-  बुध आपकी राशि से दसवें भाव में प्रवेश करेगा. कार्य क्षेत्र में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा. आपकी मेहनत आपको आगे बढ़ाएगी. किसी तरह का विवाद है तो उसका समाधान निकालने का प्रयास करें. मीठी वाणी बोलें, इससे रिश्तों में खटास पैदा नहीं होगी. 

उपायः बुधवार के दिन गणेश मंदिर में साफ़ सफ़ाई के काम में हाथ बटाये. 

वृश्चिक राशि- बुध आपकी राशि से नौवें भाव में जाएगा. किस्मत का साथ आपको मिल सकता है और उच्च लाभ के योग हैं. समाज में आपका क़द ऊँचा हो सकता है. लोग आपका सम्मान करेंगे. विदेश यात्रा पर जा सकते हैं.  

उपायः ‘बुधवार के दिन कन्यायों के अनाथाश्रम में  एक बोरी आटे का दान करें. 

धनु राशि- बुध आपकी राशि से आठवें भाव में गोचर करेगा. आर्थिक रूप से सावधान रहने की आवश्यकता होगी. अचानक लाभ मिलने के संकेत हैं. अपनी सेहत का ख़्याल रखें. वाणी में कड़वाहट रिश्तों को कमज़ोर कर सकती है.  

उपायः बुधवार के दिन गौशाला में गौपालक को हरे मूँग (साबुत) की दाल दान में दें. 

मकर राशि- बुध आपकी राशि से सातवें भाव में गोचर करेगा. प्रोफ़ेशनल क्षेत्र में आपका प्रमोशन अथवा सैलरी इंक्रीमेंट हो सकता है. लाइफ में सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं. मुद्दों पर सूझबूझ के साथ अपना वक्तव्य दें.   

उपाय: जरूरतमंद किन्नरों को दवा वस्त्र भोजन का दान करें  और उनका आशीर्वाद लें.

कुंभ राशि- कुंभ राशि से छठे भाव में बुध का गोचर विशेष रूप से मध्यम फलदायी साबित होने वाला है. इस अवधि में ख़ास तौर से अपने गुस्से पर काबू रखें अपने ख़र्चों पर काबू रखें अन्यथा आर्थिक मंदी का शिकार होना पड़ सकता है.  

उपाय:  27 दिन लगातार गाय के घी का दिया पीपल के वृक्ष के नीचे जलायें.

मीन राशि- मीन राशि से पंचम भाव में बुध का गोचर फलदायी साबित होगा. आपकी आर्थिक स्थिति में लाभ वृद्धि हो सकती है. कार्यक्षेत्र में ख़ास उपलब्धि प्राप्त हो सकती है. विद्या के क्षेत्र में आपको लाभ देगा तथा नई नई सफलताएं दिलाएगा.

उपाय: बुधवार को जरूरतमंद लोगों को हरे फल और ताजा सब्जियां दान करें. 

सौजन्य - राज ज्योतिषी पंडित मुकेश शास्त्री


 

और पढ़ें