Horoscope Today, 3 August 2020: बहनें राशि के अनुसार बांधें भाई के राखी, रहेगा बेहद खास

Horoscope Today, 3 August 2020: बहनें राशि के अनुसार बांधें भाई के राखी,  रहेगा बेहद खास

जयपुर: दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है. राशिफल की जानकारी करते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों के भविष्य के बारे में बताया जाता है. ऐसे में आप इस राशिफल को पढ़कर अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बना सकते हैं. 

Raksha Bandhan 2020: चौघड़िए अनुसार जानिए राखी बंधने का शुभ मुहूर्त, रहेगा परम कल्याणकारी 

मेष(Aries): मेष राशि वाली बहनें, भाई को कुमकुम का तिलक लगाएं और लाल रंग की डोरी वाली राखी बांधें. भाई को मालपुए खिलाएं. इससे पूरे साल भाई का स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा. मेष राशि वाले भाई अपनी बहन को लाल रंग का मोबाइल या पर्स उपहार स्वरूप दे. एक-दूसरे के प्रति गहरा लगाव बना रहेगा. 

वृष(Taurus): अगर आपकी राशि वृष है तो भाई को राखी बांधते वक्त उनके सिर पर सफेद रंग का रूमाल या तौलिया रखें और फिर चांदी या सिल्वर रंग की राखी बांधें.  भाई को दूध से निर्मित मिठाई खिलाएं. वहीं इस राशि वाले भाई अपनी बहन को ऑफवाइट प्रिंटेड साडी, मेकअप बॉक्स उपहार में दे सकते हैं. 

मिथुन(Gemini): मिथुन राशि वाली बहनें, राखी बांधते वक्त हरे वस्त्र से भाई का सिर ढकें. हरे धागे या हरे रंग की राखी बांधे. भाई को बेसन से निर्मित मिठाई खिलाएं. भाई अपनी बहन को हरे रंग की लाख की चूडि़यां उपहार मे अपनी बहना को भेंट कर सकते हैं. 

कर्क(Cancer): बहन की राशि कर्क हो तो भाई को सफेद या क्रीम रंग के धागों से बनी मोतियों वाली राखी बांधें. इससे भाई का मन हमेशा शांत रहेगा. भाई को रबड़ी खिलाएं. भाई सफेद व क्रीम रंग की साड़ी, टाउजर, परफयूम एंव मोती का माला अपनी बहन को गिप्ट कर सकते हैं. 

सिंह(Leo): सिंह राशी वाली बहनें, भाई की कलाई पर स्वर्ण, पीली या नारंगी रंग की राखी बांधें और माथे पर सिन्दूर या केसर का तिलक लगाएं. इससे आपके भाई का भाग्यवर्धन होगा. भाई को रस वाली मिठाई खिलाएं. भाई पीले व नारंगी कपड़े, हाथ घड़ी, सोने की अंगूठी अपनी बहन को उपहार में दे सकते हैं. 

कन्या(Virgo): अगर बहन की राशि कन्या है तो भाई को हरे रंग की राखी और चांदी या सफेद रंग का धागा बांधें. इससे भाई के जीवन की रक्षा होगी. भाई को मोतीचूर के लड्डू खिलाएं. भाई पन्ने की अंगूठी, हरे वस्त्र अपनी बहन को गिप्ट कर सकते हैं. 

तुला(Libra): तुला राशी की बहनें हल्का नीला या क्रीम रंग की राखी भाई को बांधें और राखी बांधते समय इन्हीं रंगों के रूमाल से भाई का सिर ढंकें. भाई को हलवा या घर में निर्मित मिठाई खिलाएं. भाई नीली व सफेद रंग की साड़ी, जींस, टाउजर, टॉप, हिल स्टेशन का टिकट अपनी बहन को गिप्ट में दे सकते हैं. 

वृश्चिक(Scorpio): अगर आपकी राशि वृश्चिक है तो आप अपने भाई को लाल या गुलाबी रंग की चमकीली राखी या रक्षासूत्र बांधें. साथ ही भाई को लाल रंग की मिठाई भी खिलाएं. भाई को गुड़ से बनी मिठाई खिलाएं. भाई गुलाबी रंग के वस्त्र, टैबलट अपनी बहना को उपहार में दे सकते हैं. 

धनु(Sagittarius): अगर बहन की राशि धनु है तो उनके लिए अपने भाई को पीताम्बरी या पीले रंग की रेशमी धागों से बनी राखी बांधना शुभ रहेगा. इससे भाई के अध्ययन और व्यवसाय में तरक्की होगी. भाई को बालूशाही खिलाएं. भाई पीले व केसरिया रंग के कपड़े एंव कम्प्यूटर अपनी बहन को गिप्ट दे सकते हैं. 

मकर(Capricorn): अपने भाई को बुरी नजर से बचाने के लिए मकर राशि वाली बहनें भाई को नीले रंग की मोतियों वाली राखी बांधें. साथ ही ग्रे या नेवी ब्लू रूमाल से उनका सिर ढकें. भाई को रसगुल्ले खिलाएं. भाई काले रंग का पर्स, बैग, अटैची अपनी बहन को उपहार में दें. 

कुंभ(Aquarius): यदि आपकी राशि कुंभ है तो बेहतर होगा आप अपने भाई को आसमानी या नीले रंग की डोरी से बनी राखी बांधें. इससे भाई का भाग्य चमकेगा. भाई को कलाकंद खिलाएं. भाई लडडू गोपाल जी की मूर्ति अपनी बहन को गिप्ट में दे सकते हैं. 

मीन(Pisces): मीन राशि वाली बहनें, अपने भाई को लाल, पीले या संतरी रंग की राखी बांधें और हल्दी का तिलक लगाएं. इससे भाई के जीवन में शुभता आएगी. भाई को मिल्ककेक खिलाएं. भाई सोने की अॅगूठी, पैरों के अभूषण जैसे- पायल, बिछुआ आदि वस्तुयें अपनी बहन को उपहार में दे सकते हैं. 

सौजन्य - राज ज्योतिषी पंडित मुकेश शास्त्री

और पढ़ें