Horoscope Today, 07 June 2021: आज इन तीन राशियों के लिए खुलेंगे तरक्की के नए-नए मार्ग, करें ये उपाय

Horoscope Today, 07 June 2021: आज इन तीन राशियों के लिए खुलेंगे तरक्की के नए-नए मार्ग, करें ये उपाय

जयपुर: दैनिक राशिफल (rashifal) चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है. राशिफल की जानकारी करते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल (today rashifal) में सभी 12 राशियों के भविष्य के बारे में बताया जाता है. ऐसे में आप इस राशिफल को पढ़कर अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बना सकते हैं.

मेष (Aries): आज कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और जीवन में भी संतुष्टि रहेगी. आज किसी भी काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा दिन है. आज के दिन की सफलता के लिए भगवान शिव मंदिर मे शिव दर्शन करके दिन की शुरुआत करे. 

वृष (Taurus): आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले सोच विचार कर लें. आपकी योग्यता में कोई कमी नहीं है, किन्तु जिस प्रकार की सफलता आप ढूंढ रहे हैं उसके लिए आपको मेहनत करनी होगी. आज के दिन की सफलता के लिए श्री हनुमान जी का ध्यान करके गुड चने का प्रसाद बच्चो मे बांटे.

मिथुन (Gemini): आज असंतोष की भावना अधिक रह सकती है. अपनी बात कहने और व्यक्त करने से कतराएं नहीं. यदि कोई परिस्थिति प्रतिकूल बनी हुई है तो संयम रखें, अपने आप से झूठ न बोलें. कोई नई राह पकड़ लें, तो आपका करियर भी आगे बढ़ सकता है. आज के दिन की सफलता के लिए गणेश जी को दूर्वा चढ़ा कर दिन की शुरुआत करे. 

कर्क (Cancer): आज कार्यों में विलम्ब हो सकता है, कुछ बाधा उत्पन्न हो सकती है, तनाव न लें, अपने प्रयास निरंतर करते रहें. सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखें. दूसरों की बताई लकीर पर न चलें. आज के दिन की सफलता के लिए किसी मंदिर मे सरसो के तेल का दान करे.

सिंह (Leo): कार्यक्षेत्र में आपको मिले हुए अवसर पर जल्द ही ध्यान दें नहीं तो वह आपके हाथ से निकल सकता है और नुकसान हो सकता है. आर्थिक लाभ अपने आप होगा.सेहत का ध्यान रखें. आज के दिन की सफलता के लिए लाल पुष्प की माला अपने पितरो की तस्वीर पर अर्पण करे.

कन्या (Virgo): आज का दिन अच्छा रहेगा. जीवन और कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर मिलेंगे, इनका भरपूर लाभ उठाएं. नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आज सफलता मिलने के अच्छे आसार हैं परन्तु स्थिरता आने में थोड़ा समय और लगेगा. आज के दिन की सफलता के लिए किसी कन्या को खीर खिलाये.

तुला (Libra): आज कार्यक्षेत्र में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव की आवश्यकता है. अपने कार्य करने के तरीकों को समय के साथ बदलना समझदारी रहेगी. परिस्थिति प्रतिकूल हो सकती है, वाणी पर काबू रखें. आज के दिन की सफलता के लिए पक्षियों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था करे.

वृश्चिक (Scorpio): आज आप वर्तमान में जीने का प्रयास करें, ऐसा न हो की आप आज के सुन्दर पलों को गवा दें. परिस्थिति चाहे जितनी भी प्रतिकूल हो, आपकी मेहनत और विश्वास से आप उसमे भी निहित वरदान ढूंढ सकते हैं. आज के दिन की सफलता के लिए पितरो की तस्वीर के सामने घी का दीपक जलाये.

धनु (Sagittarius): आज अपने मूड स्विंग को काबू में रखें नहीं तो बने बनाए रिश्ते में पजेसिव होने के कारण उसमे कड़वाहट उत्पन्न हो सकती है. भविष्य की योजनाओं में आज इतना न खो जाएं की आज की जिम्मेदारियों काम को अनदेखा कर दें. आज के दिन की सफलता के लिए अपने माता पिता  चरण छू कर दिन की शुरआत करे.

मकर (Capricorn): आज का दिन कुछ परेशानियों भरा रह सकता है. अप्रत्याशित बाधाओं के कारण किसी महत्वपूर्ण काम में विलम्ब हो सकता है. समय से लड़ने की बजाए अपने आपको परिस्थिति के अनुसार ढालने का प्रयास करें. आज के दिन की सफलता के लिए तुलसी सेवन करके घर से निकले.

कुंभ (Aquarius): आज आपको कई अवसर ऐसे मिल सकते हैं जिनसे जीवन में उन्नति हो सकती है. उनका पूरा लाभ उठाएं. आज किसी भी बात में टालमटोल न करें नहीं तो यह स्वभाव आपके लिए भविष्य में नुकसानदायक हो सकता है. आज के दिन की सफलता के लिए किसी जरूरतमंद को दवाईओ का दान करे.

मीन (Pisces): आज कार्यक्षेत्र में कोई अच्छा नया अवसर मिलेगा. नौकरी ढूंढ रहे हैं तो आज सफलता मिलने के आसार हैं. व्यवसाय में तरक्की के लिए आपकी समझ में कोई कमी नहीं है, केवल अपने अहं को काबू में रखें. आज के दिन की सफलता के लिए माता पिता का दिल ना दुःखाने के संकल्प के साथ दिन की शुरुआत करे.

और पढ़ें