close ads


Horoscope Today, 08 January 2021: आज इन राशि के लोगों की आय में होगा इजाफा, पढ़े शुक्रवार का राशिफल

Horoscope Today, 08 January 2021: आज इन राशि के लोगों की आय में होगा इजाफा, पढ़े शुक्रवार का राशिफल

जयपुर: दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है. राशिफल की जानकारी करते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों के भविष्य के बारे में बताया जाता है. ऐसे में आप इस राशिफल को पढ़कर अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बना सकते हैं.  

मेष(Aries): जोखिम उठाने की जरूरत नहीं सहज ही कार्यसिद्ध हो जाएगा. आज आपको अपने मन और मस्तिष्क पर पूरा नियंत्रण रखना पड़ेगा. किसी साथी की बात पर आप अचानक ही भड़क सकते हैं, जरूरी है आप ठंडे दिमाग से काम ले.  

वृष(Taurus): आज दौड़-भाग के बाद कई काम बन जाएंगे. यदि आप समय के अनुसार चल रहे हैं और जरूरत के मुताबिक यह भी महसूस कर रहे हैं कि आपको रिस्क लेने के लिए तैयार रहना है तो आप इस मामले में अकेले पड़ सकते हैं.  

मिथुन(Gemini): लाभकारी गोचर है समय का सदुपयोग करना ही उचित है. काफी समय के बाद आज आपको अपने व्यक्तिगत जीवन पर सोच-विचार करने की फुर्सत मिलेगी. आज ही कुछ ऐसा भी मौका आ रहा जब आप दूसरों का सहयोग पाने में सफल होंगे.

कर्क(Cancer): किसी शंका के कारण आप पूर्ण लाभ से वंचित हो सकते हैं. आज के दिन आपके लिए ढे़र सारे कार्यक्रम तैयार पड़े हैं. एक ओर जहां आपने आगे की जाने वाली यात्रा का बंदोबस्त करना है वहां अपने काम को बढ़ाने के लिए संपर्क और गठजोड़ भी करने हैं.

सिंह(Leo): मन में उत्साह और प्रसन्नता रहेगी निकटस्थ जनों का सहयोग भी मिलेगा. आज के दिन आपको अपने कामकाज के अलावा रोमांस और मन की इच्छाओं का भी ध्यान रखना पड़ेगा. सांयकाल के समय किसी पिकनिक का प्लान बन सकता है.

कन्या(Virgo): आज वस्तु हानि भी हो सकती है. अपने जीवन में रचनात्मक कार्य की बजाए प्रेम और लक तथा सौभाग्य को ही आपने ज्यादा महत्व दिया है. यदि इन सबसे पहले रचनात्मक कार्यों में ज्यादा तल्लीन रहते तो आपको अपने परिवार और बच्चों का भी समर्थन मिल जाता.

तुला(Libra): बारम्बार लाभ भी होगा और अच्छी खबरें भी मिलेंगे. अपने स्वास्थ्य को लेकर आप के दिन आपको कुछ जरूरी कदम उठाने आवश्यक हैं. इस चर्चा के साथ ही आपको अपने नौकर चाकर या सहयोगीजनों के भुगतान की भी चिंता करनी पड़ेगी.  

वृश्चिक(Scorpio): आजीविका के जटिल प्रश्न हल होते नजर आएंगे. आपके जीवन में कई प्रकार के बदलाव और उतार-चढ़ाव इस दौरान आ रहे हैं. आप कहीं पर भी जाएं वहां भी आपको कुछ न कुछ करके अपने लिए साधन तैयार करना होगा.

धनु(Sagittarius): भाग्योदय में कुछ विलंब हो सकता है. प्रयास जारी रखें. रोमांस के मामले में आपके जीवन में नफरत और प्रेम का लेखा-जोखा बराबर रहता है. आपमें से कई लोग ऐसे हैं जिनको इन दिनों अपने गृहस्थ जीवन को संवारने में काफी मेहनत करनी पड़ रही है.

मकर(Capricorn): यदि आप नौकरी पेशा हैं तो आपको किसी अच्छे काम का प्रोत्साहन भी मिल सकता है. घर में आपका माहौल बहुत शांत है और यह सब आगे चलकर आपके लिए कुछ ऐसी खुशियां ला सकता है जिसके चलते आपकी जीवन शैली उत्कृष्ट और श्रेष्ठ बन सकती है.

कुंभ(Aquarius): अगर गंभीर होकर अपने कार्य में तत्पर हैं तो उन्नति की उच्च सीमा तक भी जा सकते हैं. समय का सहयोग अगर मिलता रहा और आपकी इच्छा शक्ति इसी तरह से कायम रही तो वह समय भी दूर नहीं होगा जब आप औरों के मुकाबले काफी आगे निकल जाएंगे.

मीन( Pisces): निकट सहयोगियों से वैर विरोध न हो इस बात का ध्यान रखें. आज आप अपने कार्यक्षेत्र में कुछ कठिनाई महसूस कर रहे हैं. एक साथ कई प्रकार के काम हाथ में ले लेने से ऐसा महसूस होना जरूरी भी है.

सौजन्य - राज ज्योतिषी पंडित मुकेश शास्त्री

और पढ़ें