close ads


Horoscope Today, 09 January 2021: एकादशी तिथि पर इन राशियों की कटेगी चांदी, करे ये उपाय

Horoscope Today, 09 January 2021: एकादशी तिथि पर इन राशियों की कटेगी चांदी, करे ये उपाय

जयपुर: दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है. राशिफल की जानकारी करते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों के भविष्य के बारे में बताया जाता है. ऐसे में आप इस राशिफल को पढ़कर अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बना सकते हैं. 

 

मेष राशि- आप भगवान विष्णु का दूध से अभिषेक करे और शाम के समय तुलसी के पौधे में गाय के घी का दीपक जलाएं तो आपके जीवन में, आपके घर में छाई दरिद्रता दूर होगी. 

वृष राशि- आज ताम्बे  कलश में जल, गंगाजल, थोड़ी सी पिसी हुई हल्दी मिलाएं और उसमें एक सिक्का डाल कर आंवले के वृक्ष में उस जल का अर्ध्य प्रदान करे. विवाह में आ रही रुकावट दूर होगी.   

मिथुन राशि- अपने घर की सुख-शांति के लिये और तरक्की के लिये आज एकादशी के दिन गौ माता की सेवा करे, गौ रज टीका लगाये. रात के समय भगवान विष्णु का ध्यान करते हुए भजन-कीर्तन करें.  

कर्क राशि- आज एकादशी के दिन 5 सुहागिन महिलाओं को फलाहार या बिना नमक का या मीठा भोजन कराएं. वैवाहिक जीवन में सुख बढ़ेगा.

सिंह राशि- किसी भी काम में अपनी सफलता सुनिश्चित करने के लिये आज के दिन भगवान विष्णु की पूजा के समय दो हल्दी की गांठ पूजा स्थल पर रख लें और अगले दिन उन हल्दी की गांठ को पीले कपड़े में लपेटकर अपने दायें हाथ की भुजा पर बांध लें.  

कन्या राशि- भगवान विष्णु की पूजा के समय चन्दन घिसकर एक कटोरी में रख दें और जब पूजा समाप्त हो जाये तो दोनों हाथों से भगवान को पुष्पांजलि चढ़ाने के बाद उस कटोरी में से चन्दन लेकर अपने और अपने परिवार के सदस्यों  के मस्तक पर तिलक लगा दें. काया निरोगी रहेगी. 

तुला राशि- देवशयनी एकादशी के दिन भगवान विष्णु की पूजा करें और पूजा करते समय कुछ पैसे विष्णु भगवान की मूर्ति या तस्वीर के समीप रख दें. पूजन करने के बाद यह पैसे फिर से अपने पर्स में रख लें. ये उपाय करने से आपका पर्स में कभी पैसों की कमी नहीं आएगी.

वृश्चिक राशि - आज दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान नारायण का जलाअभिषेक करे, तुलसी दल अर्पण करे. शंख में कुछ जल बचाकर रख लें और उसे प्रसाद रूप में स्वयं ग्रहण कर लें. आपके परिवार की सुख-समृद्धि बनी रहेगी.

धनु राशि- आज के दिन पीपल की जड़ में एक लोटा जल चढ़ाएं. बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद ले, विष्णु मंदिर में कमल का पुष्प अर्पण करे. सभी सुखों की प्राप्ति होगी. 

मकर राशि- आपकी सारी समस्याएं समाप्त हो जायें और खुशियां आपके घर पर दस्तक दें, इसके लिये आज के दिन पीपल के तीन पत्ते लेकर उन पर लाल रोली से 'ऊँ नमो नारायणाय' लिखकर भगवान नारायण के मन्दिर में चढ़ा दें.

कुंभ राशि- आज गाय को गेहूं के आटे से बनी रोटी पर गुड़ रखकर खिलाएं. आपके काम की शुरुआत अच्छी होगी और साथ ही तरक्की भी सुनिश्चित होगी.

मीन राशि- आज भगवान नारायण का केसर मिश्रित दूध से अभिषेक करे, केसर मिश्रित दूध का भोग लगाये, तुलसी दल अर्पण करे और शाम के समय घी का दीपक जरूर जलाएं.

सौजन्य - राज ज्योतिषी पंडित मुकेश शास्त्री

और पढ़ें