close ads


Horoscope Today, 11 January 2021: आज इन चार राशि वालों का भाग्य का सितारा रहेगा बुलंद

Horoscope Today, 11 January 2021: आज इन चार राशि वालों का भाग्य का सितारा रहेगा बुलंद

जयपुर: दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है. राशिफल की जानकारी करते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों के भविष्य के बारे में बताया जाता है. ऐसे में आप इस राशिफल को पढ़कर अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बना सकते हैं.  

मेष(Aries):  हो सकता है आपके करियर में कुछ बदलाव या फेर बदल की आशंका हो. जिन अधिकारियों का आपको समर्थन मिल रहा है फिलहाल वे पर्दे के पीछे जाकर छुप गए हैं. यदि आप किसी कारोबार से जुड़े हैं तो वहां भी मनोवांछित सफलता नहीं मिलने के कारण बेचैनी बढ़ सकती है.  

वृष(Taurus): धार्मिक क्रियाओं में मन लगा रहेगा. एक से भले अनेक हैं पर सबसे पहले एक ही आदमी होता है जो सबाको अपने पीछे चलने को बाध्य कर देता है. जो आपके अन्दर आज एक नया उत्साह और काम करने का जज्बा कायम रहेगा.  

मिथुन (Gemini): कुछ उलझनें बरकरार रहेगी और निर्णय लेना सहज नहीं होगा.  परिवार के छोटे सदस्यों और अपने शुभचिन्तकों के बर्ताव के कारण आज आपका मन कुछ हद तक चिन्ताग्रस्त रहेगा.  अपने मानसिक संतुलन को सुदृढ़ करें  

कर्क (Cancer): मानसिक अंतर्द्वंद जारी रहेंगे. चंद दिनों की शौहरत कोई शौहरत नहीं होती है, शौहरत वही है जो हमेशा बनी रहे. लगातार परिश्रम करने के बाद आज आपको अपने कार्यों में अभीष्ट सिद्धि का हर्ष मिल रहा है.  अच्छे समय का सदुपयोग करें.

सिंह (Leo): जो भी कार्य उत्साहपूर्वक करेंगे उसी में सफलता मिलेगी. सत्ता शासन और तख्त सिंहासन अपनी जगह पर रहते हैं पर महत्वाकांक्षा है कि जो बार-बार चढती-उतरती रहती है. उन्नति के लिए छोटे-मोटे अवसर भी हाथ में आएंगे.

कन्या (Virgo): एक ओर जहां आप अपने निजी जीवन की समस्याओं से ग्रस्त हैं दूसरी ओर आपके कारोबार का गिरता हुआ स्तर भी एक प्रश्न चिन्ह बनकर सामने आ रहा है. इन सबके बीच शत्रुओं द्वारा पैदा की जा रही परेशानी भी है. आप कोई ऐसा छोटा रास्ता या शॉर्टकट अपनाना चाहते हैं जिससे सारे काम एक साथ ही बन जाएं. लेकिन ऐसा होना संभव नहीं है.

तुला (Libra): सुखद समाचारों का आगमन होगा तथा भाग्यवर्धक अवसर भी आएंगे. कारोबार या आजीविका में आ रहे उतार-चढ़ाव के मद्देनजर आपको आज का दिन धैर्यपूर्वक व्यतीत करना होगा.  कारोबार और व्यक्तिगत जीवन में आने वाली विघ्न बाधायें अभी फिलहाल आपको संवेदनशील बनाए रखेंगी.

वृश्चिक (Scorpio): ग्रहों की चाल बेशक आपके लिए अनुकूल न हो पर आपके इरादे अनुकूल होने जरूरी हैं. आज आपको थोड़े बहुत परिश्रम से ही किसी अच्छे लाभ की आशा रखनी होगी. दोपहर बाद आप कोई ऐसा शुभचिन्तक या दोस्त के सामने अपनी योजना को रख सकते हैं जिसके चलते आगे कार्यक्षेत्र में विस्तार हो सके.  

धनु (Sagittarius): पैसे की प्राप्ति के लिए काफी संघर्ष उठाना पड़ेगा. कुछ आर्थिक चिंतन व्यग्र करेंगे.  रास्ते में जो व्यवधान और रुकावटें आ रही हैं उनको हटाने के बाद आपने जो भी हासिल किया है वह निहायत ही तारीफ के काबिल है.

मकर(Capricorn): कार्यक्षेत्र में जिस काम को करने से आपको उसका यश  मिलना चाहिए था वह आज भी संभव नहीं हो पाया है इसके पीछे आपके विरोधियों और शत्रुओं का षड्यंत्र भी हो सकता है. लेकिन यह स्थिति अधिक समय तक जारी नहीं रहेगी. और वास्तविकता सामने आते ही आपको मनोबल पुन: कायम रहेगा.

कुंभ (Aquarius): कुछ जरूरी काम के रुक जाने से आज आपका मन चिन्ताग्रस्त रह सकता है. आप इस समस्या को सुलझाने के लिए कोई छोटा मोटा सरल तरीका अपना सकते हैं. सांयकाल तक कुछ बदलाव आ जाएगा और हालात भी सुधरते हुए नजर आएंगे.

मीन (Pisces): विविध प्रकार की चेष्टाओं से लाभ मार्ग प्रशस्त रहेगा. यदि आप कोई नया काम करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए भी अब अवसर अनुकूल होता हुआ नजर आ रहा है. आप जो भी काम कर रहे हैं वह सब एक रचनात्मक कार्य की श्रेणी में आता है. अपने प्रयास जारी रखें.

सौजन्य - राज ज्योतिषी पंडित मुकेश शास्त्री

और पढ़ें