जयपुर Horoscope Today 13 July 2022: शुक्र के महा राशि परिवर्तन से इन 3 राशि वालों को नौकरी में प्रमोशन मिलने के संकेत, होगा मुनाफा

Horoscope Today 13 July 2022: शुक्र के महा राशि परिवर्तन से इन 3 राशि वालों को नौकरी में प्रमोशन मिलने के संकेत, होगा मुनाफा

Horoscope Today 13 July 2022: शुक्र के महा राशि परिवर्तन से इन 3 राशि वालों को नौकरी में प्रमोशन मिलने के संकेत, होगा मुनाफा

जयपुर: दैनिक राशिफल (rashifal) चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है. राशिफल की जानकारी करते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल (today rashifal) में सभी 12 राशियों के भविष्य के बारे में बताया जाता है. ऐसे में आप इस राशिफल को पढ़कर अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बना सकते हैं.

दोस्तों, शुक्र ग्रह को प्रेम, कला और सामाजिक जीवन का कारक कहा जाता है. शुक्र का महा राशि परिवर्तन आज पूर्वाह्न प्रातः 10-51 मिनट मिथुन राशि में होने जा रहा है.  शुक्र के राशि परिवर्तन का शुभ अशुभ प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा...

मेष राशि:-
आपकी राशि से तीसरे स्थान में शुक्र आ रहे हैं जो कि आपके पराक्रम का स्थान है. शुक्र के गोचर की ये अवधि आपके लिए कोई शुभ समाचार लेकर आ सकती है.  प्रोफेशनल एवं फाइनेशियल लाइफ में स्थिरता बनी रहेगी. आपको अपनी प्रतिभा को निखारने का विशेष अवसर प्राप्त होगा. 

उपायः चंदन, चमेली या फिर गुलाब की खुशबू वाले इत्र का रोज इस्तेमाल करें.

वृषभ राशि:-
आपकी राशि से द्वितीय भाव में शुक्र देव आ रहे हैं. प्रोपर्टी संबंधी लेन-देन के मामलों में आपको लाभ हो सकता है. परिवार में किसी मांगलिक आयोजन के संकेत भी मिल रहे हैं. आपकी फाइनेंशियल कंडीशन बेहतर रहने के आसार हैं. परिजनों व दोस्तों का सहयोग आपके हौसले को बढ़ाने वाला रहेगा.

उपायः तुलसी में प्रतिदिन घी का दीपक जलाये और मां लक्ष्मी की पूजा करें.

मिथुन राशि:-
आपके लिए  शुक्र का ये गोचर विशेष फलदायी सिद्ध होगा. शुक्र आपकी ही राशि में आ रहे हैं. अनुकूल परिणाम मिलेंगे. आपकी मनोकामना पूरी हो सकती है. धन लाभ होगा. लाइफ पार्टनर के लिये आपकी तलाश पूरी हो सकती है. कार्यक्षेत्र में तरक़्क़ी होगी.

उपायः शुक्रवार को चीनी दान करें और ‘’ॐ शुं शुक्राय नमः’’ मंत्र का जाप करें.

कर्क राशि:-
आपकी राशि से राशि स्वामी शुक्र का परिवर्तन 12वें स्थान में हो रहा है. कुल मिलाकर शुक्र आपके लिये लाभकारी रह सकते हैं. आपके खर्चों में बढ़ोतरी होने की भी प्रबल संभावनाएं हैं लेकिन साथ ही धन प्राप्ति के योग भी हैं. स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता रहेगी.  

उपायः शुक्रवार के दिन माँ पार्वती की आराधना करें. श्रृंगार सामग्री अर्पण करे. 

सिंह राशि:-
आपकी राशि से शुक्र लाभ स्थान में प्रवेश कर रहे हैं. प्रोफेशनल एवं फाइनेंशियल लाइफ अच्छी रहने की उम्मीद कर सकते हैं. कार्यस्थल पर समय अनुकूल बने रहने के आसार हैं. पार्टनर के साथ रिश्ते अनुकूल रह सकते हैं. अविवाहितों के विवाह के योग बन सकते हैं.  

उपायः शुक्रवार के दिन छोटी कन्याओं को खीर खिलाना आपके लिए लाभदायक होगा.

कन्या राशि:-
आपकी राशि से कर्म भाव में शुक्र का आना आपके लिये शुभ संकेत कर रहा है. कारोबार में लाभ होने की उम्मीद हैं. संपत्ति के लेन-देन में भी लाभ मिल सकता है.  यह समय लाभकारी रहने व धन प्राप्ति के संकेत कर रहा है. विद्यार्थियों का मन भी पढ़ाई की ओर अग्रसर हो सकता है.

उपायः शुक्रवार को छोटी कन्याओं की पूजा करें और उन्हें मिश्री का भोग लगाएँ और कुछ गिफ़्ट भी दे.   

तुला राशि:-
तुला राशि वालों के लिये शुक्र का परिवर्तन भाग्य स्थान में हो रहा है. आपकी किस्मत इस दौरान सोने की तरह चमकेगी. आपकी मेहनत फल आपको अवश्य मिलेगा. इस समय आप किसी भी काम में हाथ आजमाएं उसी में आपको सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य बेहतर बने रहने के आसार हैं.

उपायः माता दुर्गा के 108 नामो का पाठ करे.  

वृश्चिक राशि:-
आपकी राशि से शुक्र अष्टम भाव में विचरण करेंगें. अपनी सेहत के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता रहेगी. शुक्र की ये स्थिति आपके लिए धन हानि का कारण बना सकती है, पैसों का खर्च सोच समझकर करें. नौकरी  से जुड़ी कोई ऐसी खुशख़बरी दे सकता है, जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की होगी.

उपायः कन्याओं के अनाथश्रम में  शुक्रवार के दिन चावल दान करें.

धनु राशि:-
आपके लिये शुक्र शुभ समय रहने के संकेत कर रहे हैं. पर्सनल लाइफ काफी अच्छी रहेगी. यह समय पोजीटिव कहा जा सकता है. व्यावसायिक तौर पर आप अपने काम को बढ़ा सकते हैं. कार्य क्षेत्र में तरक्की, प्रमोशन हो सकता है. सेहत के प्रति थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता रहेगी.

उपायः चांदी की पायल अपनी मां को शुक्रवार के दिन भेंट करें.

मकर राशि:-
आपकी राशि से शुक्र छठे भाव में गोचर करेंगे. सेहत के मामले में खासकर डॉयबिटिज़ के रोगी सतर्क रहें. नौकरीपेशा व व्यवसायी जातकों को अपने प्रतिस्पर्धियों, प्रतिद्वंदियों से भी सावधान रहना होगा. कुल मिलाकर प्रोफेशनल लाइफ पर आपको अपना पूरा फोकस करने की आवश्यकता इस समय में रहेगी.

उपायः शुक्रवार के दिन माता के मंदिर में इत्र और कमल का पुष्प अर्पण करे. 

कुंभ राशि:-
कुम्भ राशि वालों के लिये शुक्र का यह परिवर्तन पंचम भाव में हो रहा है. यह समय संतान पक्ष की ओर से आपके लिये कोई खुशखबरी लेकर आ सकता है. नाम, शोहरत व पैसा पाने के लिहाज से यह आपको लिये सही समय कहा जा सकता है.

उपायः रोजाना देवी मां का पूजन करें, कुंजिका स्तोत्र का पाठ करे.

मीन राशि:-
शुक्र आपकी राशि से चतुर्थ भाव में प्रवेश करेगा. जमीन जायदाद का सुख प्राप्त होगा. मांगलिक कार्य होंगे. समाज में मान सम्मान प्राप्त होगा. अविवाहित जातको को विवाह के प्रस्ताव मिलेंगे. 

उपायः शुक्रवार के दिन माँ दुर्गा को केसर युक्त खीर का भोग लगाएँ.

और पढ़ें