जयपुर Horoscope Today 02 July 2022: आज होने जा रहा बुध का महा राशि परिवर्तन, इन 2 राशि वालों के मान सम्मान में होगी वृद्धि

Horoscope Today 02 July 2022: आज होने जा रहा बुध का महा राशि परिवर्तन, इन 2 राशि वालों के मान सम्मान में होगी वृद्धि

Horoscope Today 02 July 2022: आज होने जा रहा बुध का महा राशि परिवर्तन, इन 2 राशि वालों के मान सम्मान में होगी वृद्धि

जयपुर: दैनिक राशिफल (rashifal) चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है. राशिफल की जानकारी करते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल (today rashifal) में सभी 12 राशियों के भविष्य के बारे में बताया जाता है. ऐसे में आप इस राशिफल को पढ़कर अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बना सकते हैं.

बुध का महा राशि परिवर्तन आज प्रातः 9-45 पर अपनी ही राशि मिथुन राशि में होने जा रहा है. बुध के महा राशि परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर पड़ने वाला शुभ अशुभ प्रभाव...

मेष:- 
बुध आपकी राशि से तीसरे भाव में प्रवेश करेगा.अपने लक्ष्य को पाने के लिए पूर्ण रूप से कटिबद्ध रहे. मार्केटिंग, मीडिया एवं लेखन से जुड़े प्रोफ़ेशन में जातकों को लाभ मिलने की संभावना है.कैरियर में ऊँचाई प्राप्त हो सकती है. 

उपायः बुधवार के दिन वृद्वाश्रम में ताज़ा फलों का दान करे. 

वृषभ:- 
बुध आपकी राशि से दूसरे भाव में जाएगा. फाइनेंसियल बेनिफिट होंगे. वाणी में कड़वाहट मुसीबत में डाल सकती है, शब्दों का चयन सोच-समझकर करें और मधुर बोलें. प्रॉपर्टी से संबंधित मामलों में आपको लाभ मिल सकता है.

उपायः बुधवार के दिन गौमाता को पालक खिलाये. 

मिथुन:- 
बुध अपनी ही राशि में गोचर करेगा.आपकी इमेज में एक सकारात्मक बदलाव होगा. हर क्षेत्र में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. जीवन में शांति एवं ख़ुशहाली देखने को मिल सकती है.

उपायः बुधवार को हरे रंग के वस्त्र पहने और गणपति को दूर्वा अर्पण करे.

कर्क:- 
बुध आपकी राशि से बारहवें भाव में संचरण करेगा. स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से बचे. ख़र्च, असंतोष, विवादों, क़ानूनी मामलातों जैसी चीजों का सामना करना पड़ सकता है. कार्य क्षेत्र में आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे.

उपायः श्री गणेश मंदिर में सिंदूर एवं शुद्ध घी चढ़ाएँ.

सिंह:- 
बुध आपकी राशि से ग्यारहवें भाव में जाएगा. आय में वृद्धि की संभावना है. कैरियर तरक्की, प्रमोशन इत्यादि के मौक़े मिल सकते हैं इसलिए इन अवसरों को भुनाने के लिए ख़ुद को तैयार रखें. अपनी भाषा पर संयम रखें.

उपायः बुधवार को जरूरतमंद को हरी सब्जी का दान करे. 

कन्या:- 
बुध आपकी राशि से दशवें भाव में प्रवेश करेगा. कार्य क्षेत्र में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा. आपकी मेहनत आपको आगे बढ़ाएगी. किसी तरह का विवाद है तो उसका समाधान निकालने का प्रयास करें. मीठी वाणी बोलें, इससे रिश्तों में खटास पैदा नहीं होगी.

उपायः बुधवार के दिन गणेश मंदिर में साफ़ सफ़ाई के काम में हाथ बटाये. 

तुला:- 
बुध आपकी राशि से नौवें भाव में जाएगा. किस्मत का साथ आपको मिल सकता है और उच्च लाभ के योग हैं. समाज में आपका क़द ऊँचा हो सकता है.लोग आपका सम्मान करेंगे. विदेश यात्रा पर  जा सकते हैं.

उपायः बुधवार के दिन कन्यायों के अनाथाश्रम में  एक बोरी आटे का दान करे.

वृश्चिक:- 
बुध आपकी राशि से आठवें भाव में गोचर करेगा. आर्थिक रूप से सावधान रहने की आवश्यकता होगी. अचानक लाभ मिलने के संकेत हैं. अपनी सेहत का ख़्याल रखें. वाणी में कड़वाहट रिश्तों को कमज़ोर कर सकती है.

उपायः बुधवार के दिन गौशाला में गौपालक को हरे मूँग (साबुत) की दाल दान में दें. 

धनु:- 
बुध आपकी राशि से सातवें भाव में गोचर करेगा. प्रोफ़ेशनल क्षेत्र में आपका प्रमोशन अथवा सैलरी इंक्रीमेंट हो सकता है. लाइफ में सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं. मुद्दों पर सूझबूझ के साथ अपना वक्तव्य दें.

उपायः बुधवार के दिन गौ माता को  गुड़ खिलाएं और पानी पिलाये. 

मकर:- 
बुध आपकी राशि से छठे भाव में जाएगा जिसके परिणाम स्वरूप कोर्ट-कचहरी या अन्य कानूनी मामलों के फ़ैसले आपके पक्ष में आ सकते हैं. कठिन परिश्रम के चलते आपको सफलता मिलेगी.

उपायः बुधवार के दिन गणेश मंदिर में दर्शन करे ,लड्डू का भोग लगाए. 

कुंभ:- 
बुध आपकी राशि से पाँचवें भाव में गोचर करेगा.आमदनी में वृ्द्धि की संभावना नज़र आ रही है. मन में नए-नए विचार आ सकते हैं और अच्छे विचारों को अमल में लेकर आएंगे. जॉब करने वाले जातकों को शुभ समाचार मिलेंगे.

उपायः बुधवार के दिन माता जी के मंदिर में हरे रंग की साड़ी और श्रृंगार का सामान चढ़ाये.

मीन:- 
बुध आपकी राशि से चौथे भाव में जाएगा. सोच-विचार कर ही आप कोई फ़ैसला लें. कार्य क्षेत्र में आपकी कार्य क्षमता में वृद्धि होने की संभावना है. व्यापार में आपको फ़ायदा मिल सकता है.

उपायः हरे रंग की गणेश जी की प्रतिमा को दूर्वा (घास) चढ़ाएँ.

और पढ़ें