Horoscope Today 20 October 2021: इन 4 राशियों के लिए शुभ रहेगा दिन, धन लाभ होने की संभावना

Horoscope Today 20 October 2021: इन 4 राशियों के लिए शुभ रहेगा दिन, धन लाभ होने की संभावना

Horoscope Today 20 October 2021: इन 4 राशियों के लिए शुभ रहेगा दिन, धन लाभ होने की संभावना

जयपुर: दैनिक राशिफल (rashifal) चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है. राशिफल की जानकारी करते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल (today rashifal) में सभी 12 राशियों के भविष्य के बारे में बताया जाता है. ऐसे में आप इस राशिफल को पढ़कर अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बना सकते हैं.

मेष(Aries): आप किसी नतीजे या फैसले का इंतजार कर रहे हैं तो शांति रखें, सब ठीक हो जाएगा. जो फैसला आज होगा, उसका असर भी आप पर लंबे समय तक हो सकता है. आज नौकरीपेशा लोग और बिजनेस वालों के लिए अच्छा दिन है. आज के दिन की सफलता के लिए भगवान गणेश जी की आरधना करे.

वृष(Taurus): आज करियर से जुड़े कुछ संवेदनशील फैसले भी लेने पड़ सकते हैं. निवेश के मामलों में सावधानी रखें. अपने फैसले पर भरोसा रखें. अपने लक्ष्य को पाने के लिए थोड़ी और मेहनत की आवश्यकता है. आज के दिन की सफलता के लिए गौ माता को पालक खिला कर दिन की शुरुवात करे.

मिथुन(Gemini): आज अपने कामकाज में सुधार और विचार करने का दिन है. किसी भी काम में न तो बहुत जल्दबाजी करें और न ही किसी की बात का उलटा जवाब दें. यह दोनों चीजें आपके लिए नुकसानदायक हो सकती है. आज के दिन की सफलता के लिए पितरों की आरधना करके दिन की शुरुआत करे. 

कर्क(Cancer): आज वाणी पर नियंत्रण न रखा, तो बातचीत में कोई गलतफहमी हो सकती है. ये गलतफहमी नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों के लिए बड़ी परेशानी साबित हो सकती है. अपने ईश्वर पर भरोसा रखें. आज के दिन कि सफलता के लिये श्री राधे गोविन्द का ध्यान करे.  

सिंह(Leo): आज यदि किसी कार्य में विलम्ब हो रहा है तो परेशान न हों, उसे थोड़ा समय और लगेगा. अपने मन का चैन न गवाएं, धीरज से काम लें. आज लंबे समय से अधूरी इच्छाएं भी पूरी हो सकती हैं. आज के दिन की सफलता के लिए छोटो बच्चों को अंगूर के फल का दान करे.

कन्या(Virgo): आज आप समय और पैसा गंवाने से बचें. सोच समझ कर ध्यान से की गयी तैयारी आपके लिए फलदायक रहेगी. कार्यक्षेत्र में अपना फोकस बनाये रखें और मेहनत में कोई कमी न आने दें. आज के दिन की सफलता के लिए चंदन का तिलक लगाएं.  

तुला(Libra): आज थोड़ा समय अपने लिए अवश्य निकालें और अपने आने वाले जीवन की राह और लक्ष्य का निर्धारण करें. कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर मिलेंगे, इनका भरपूर लाभ उठायें. आज के दिन की सफलता के लिए हरे मूंग भगवान गणेश जी को अर्पण करके दिन की शुरुआत करे. 

वृश्चिक(Scorpio): आज के दिन परिस्थिति आपके अनुकूल नहीं होगी. बदलती परिस्थिति के साथ अपने आप को ढालें. आपके आस पास यदि कुछ ऐसा हो रहा है जिसे आप अनदेखा कर रहे हैं तो अपनी आँखें खोलें नहीं तो बहुत देर हो जाएगी. आज के दिन की सफलता के लिए पक्षियों को दाना खिलाये. 

धनु(Sagittarius): आपके लिए दिन सामान्य रहेगा. अपने आप की तुलना औरों से न करें. अपने कौशल को पहचान कर, उसका उपयोग करें, उसे बढायें और अपनी कमियों को जानकार उन्हें दूर करने का प्रयास करें. आज के दिन की सफलता के लिए प्रातः गायत्री मन्त्र का जाप करके दिन की शुरुआत करे. 

मकर(Capricorn): आज ऐसे काम पूरे हो सकते हैं जिनके बारे में आप पिछले कुछ दिनों से प्लानिंग कर रहे हैं. आपको बहुत से नए अवसर मिल रहे हैं जिनसे आपके जीवन में उन्नति होगी. शेयर मार्केट में सोच-समझकर निवेश करें. आज के दिन कि सफलता के लिये वृद्धाश्रम में दवाइओ का दान करे.

कुंभ(Aquarius): आज ग्रह-स्थिति के कारण आपकी लाइफ में हितों का टकराव हो सकता है. तनाव के कारण आपके लिए ये तय करना मुश्किल हो सकता है कि क्या करें और क्या नहीं. अपने आप पर भरोसा रखें. आज के दिन की सफलता के लिए तुलसी जी मे जल का अर्ध्य दे और परिक्रमा करे. 

मीन(Pisces): आज जो काम और बातें पिछले कुछ दिनों से अटक रही हैं, उनके लिए कोई बीच का रास्ता भी निकल सकता है. आपको अच्छे अवसर मिल रहे हैं, उनका पूरा लाभ उठायें. मन लगा कर काम करेंगे, तो सफल हो सकते हैं. आज के दिन कि सफलता के लिये चावल मूंग का दान करे.

और पढ़ें