जयपुर Horoscope Today 25 July 2022: सावन के सोमवार और सोम प्रदोष व्रत के दुर्लभ संयोग पर राशि अनुसार कैसे भगवान शिव की पूजा, मिलेगा शुभ परिणाम

Horoscope Today 25 July 2022: सावन के सोमवार और सोम प्रदोष व्रत के दुर्लभ संयोग पर राशि अनुसार कैसे भगवान शिव की पूजा, मिलेगा शुभ परिणाम

Horoscope Today 25 July 2022: सावन के सोमवार और सोम प्रदोष व्रत के दुर्लभ संयोग पर राशि अनुसार कैसे भगवान शिव की पूजा, मिलेगा शुभ परिणाम

जयपुर: दैनिक राशिफल (rashifal) चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है. राशिफल की जानकारी करते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल (today rashifal) में सभी 12 राशियों के भविष्य के बारे में बताया जाता है. ऐसे में आप इस राशिफल को पढ़कर अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बना सकते हैं. 

सावन के सोमवार और सोम प्रदोष व्रत के दुर्लभ संयोग पर अपनी राशि अनुसार कैसे करे भगवान् शिव की पूजा, राशि अनुसार किन मंत्रों का जाप करे जिनसे होगी आपको मनोकामना पूरी, मिलेगा सुयोग्य जीवनसाथी, होगी काया निरोगी...  

मेष राशि– मेष राशि के जातक  जल में गुड़ मिलाकर भगवान भोलेनाथ का अभिषेक करें. लाल चंदन व कनेर के फूल चढ़ावें. शक्कर या गुड़ की मीठी रोटी बनाकर भगवान शंकर को भोग लगाएं.  'ॐ ममलेश्वराय नम:' मंत्र का जाप करें.भूमि, भवन आदि अचल संपत्ति प्राप्त होगी.

वृष राशि- इस राशि के जातक दही से शिव का अभिषेक करें इसके अलावा चावल, सफेद चंदन, सफेद फूल और अक्षत यानि चावल चढ़ावें. ऐसा करने से आप पर भगवान शिव की कृपा बनी रहेगी|  'ॐ नागेश्वराय नम:' मंत्र का जापकरें.परिवार में सुख-शांति आएगी.

मिथुन राशि– भगवान शिव का गन्ने के रस से अभिषेक करे. इसके अलावा मूंग, दूर्वा और कुशा भी अर्पित करें.  'ॐ भूतेश्वराय नम: मंत्र का जाप करें.धन लाभ होगा.

कर्क राशि– भगवान शिव का अभिषेक घी से करें. साथ ही कच्चा दूध, सफेद आंकड़े का फूल और शंखपुष्पी भी चढ़ावें. ऊँ सर्वलोक प्रजापतये नमः मन्त्र का जाप करे. चिंता का नाश होगा.

सिंह राशि– गुड़ के जल से शिव अभिषेक करें. शमी पत्र अर्पण करे  और गुड़ व चावल से बनी खीर का भोग लगाएं.  'ॐ नम: शिवाय' की रोज एक माला करें. बिगड़े काम बन जाएंगे.

कन्या राशि– सावन में गन्ने  के रस से भगवान भोलेनाथ का अभिषेक करें|  भांग, दुर्वा व पान चढ़ाएं. ऊँ विश्वरूपाय नमः मन्त्र का जाप करे.  रोजगार के अवसर मिलेंगे.

तुला राशि–  सावन में इत्र या सुगंधित तेल से भगवान भोलेनाथ का अभिषेक करें और दही, शहद और श्रीखंड का प्रसाद चढ़ाएं. सफेद फूल अर्पण करे.  ऊँ लोकपालाय नमः मन्त्र का जाप करे.  कार्य में आ रही बाधाएं दूर होंगी.

वृश्चिक राशि–  सावन में पंचामृत से शिव का अभिषेक करना शीघ्र फल देने वाला रहेगा. लाल फूल, बिल्वपत्र  शिव को जरुर चढ़ाएं.  'ॐ अंगारेश्वराय नम:' का जाप करें.धन लाभ होगा.

धनु राशि– सावन में हल्दी मिले दूध से शिव का अभिषेक करें. इसके साथ ही भगवान को चने के आटे और मिश्री से मिठाई तैयार कर भोग लगाएं. पीले या गेंदे के फूल पूजा में अर्पित करें. 'ॐ रामेश्वराय नम:' का जाप करें.रोगों से मुक्ति मिलेगी.

मकर राशि– सावन में नारियल के पानी से शिव का अभिषेक करें. साथ ही उड़द की दाल से तैयार मिष्ठान्न का भगवान को भोग लगाएं. नीले कमल का फूल  भगवान को चढ़ाएं.  'शिव सहस्त्रनाम' का उच्चारणकरें. विवाह के लिए रिश्ते आएंगे.

कुंभ राशि– सावन में तिल के तेल से भगवान शिव का अभिषेक करें. उड़द से बनी मिठाई का भोग लगाएं और शमी पत्र पूजा में अर्पित करें. 'ॐ शिवाय नम:' का जाप करें. प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी.

मीन राशि–  सावन माह में दूध में केशर मिलाकर शिव का अभिषेक करे. चावल और दही मिलाकर भोग लगाएं. पीली सरसों और नागकेसर से शिव को चढ़ाएं. 'ॐ भौमेश्वराय नम:' का जाप करें. परिवार में प्रेम बढ़ेगा.

और पढ़ें