Horoscope Today, 28 January 2021: आज इन राशियों के लिए बन रहा बंपर लाभ का योग, पढ़ें गुरुवार का राशिफल

Horoscope Today, 28 January 2021: आज इन राशियों के लिए बन रहा बंपर लाभ का योग, पढ़ें गुरुवार का राशिफल

जयपुर: दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है. राशिफल की जानकारी करते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों के भविष्य के बारे में बताया जाता है. ऐसे में आप इस राशिफल को पढ़कर अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बना सकते हैं.   

मेष(Aries):- किसी वाद-विवाद या परस्पर आरोप-प्रत्यारोप के पिछले मामले में पड़कर आपको अपने सहयोगियों और वरिष्ठ अधिकारियों से ज्यादा तर्क–वितर्क नहीं करना चाहिए. यदि आपको सफल होना है तो इस दौर में जो हालात हैं उनके साथ समझौता करना ही बुद्धिमानी होगी.  

वृष(Taurus):- आज का दिन आपके लिए कुछ अच्छीसौगात लेकर आ रहा है. अचानक ही किसी जटिल काम केबन जाने से भाग्य की रूकावटें दूर होंगी. यदि आप अपना गृहस्थ जीवन सही तरीके से व्यतीत करना चाहते हैं तो जीवन साथी के प्रति इमानदार होना जरूरी है.  

मिथुन (Gemini):- आपके लिएअब यह समय अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देने का है. अगर आपका मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा तो परिश्रम करना भी आपके लिए कठिन हो जाएगा. ऐसी स्थिति में आपके लिए वही रास्ता ठीक है जिससे सुधार हो.

कर्क (Cancer):- धन कमाने के लिए कई प्रकार के रास्ते आपको नजर आएंगे.  किसी भी प्रतियोगिता में हार-जीत होती रहती है. इसका यह मतलब नहीं कि हार जानेपर हम अपना संतुलन खो दें और अवांछित रास्ते से जीत हासिल करने की कोशिश करें. यही सोच आपको महान बना सकती है.

सिंह(Leo):- इस समय आपका प्रभाव सब के ऊपर एक समान पड़ रहा है. कामकाज का आधुनिक तौर-तरीका आपकी मुट्ठी में कैद है. किसी भी कठिन काम को आसानी से पूरा कर देने में आपको ज्यादा वक्त नहीं लगता है. आज भी किसी ऐसी ही समस्या पर वरिष्ठ अधिकारियों का ध्यान आपके ऊपर जाएगा.  

कन्या(Virgo):- किसी भारी काम का बोझ आज आपके ऊपर आ सकता है. यदि आप किसी उद्योग, फैक्ट्री या व्यापार का संचालन कर रहे हैं तो छोटे कर्मचारियों की गतिविधियों पर भी नजर रखना नहीं भूलें. यदि आप सतर्क रहे तों कोई भी संकट आसानी से ही टल सकता है. और इसका लाभ भी आपके हाथ में ही आएगा.

तुला(Libra):- किसी अच्छे अधिकार क्षेत्र में घुस कर अपना वर्चस्व कायम करने की आपकी पुरानी आदत है. कभी-कभी इसके कारण आप लोगों के बीच में आलोचना का शिकार भी हो सकते हैं. आप एक अच्छे प्रशासक या अधिकारी बन सकते हैं.  

वृश्चिक(Scorpio):- हो सकता है आजकल आपको कोई ज्यादा महत्वपूर्ण और जरूरी काम सौंप दिया हो. लेकिन आपको बिना किसी शंका और विचार के अपने कर्तव्य पर व्यस्त रहना चाहिए. काम किसी भी स्तर का होया यदि आप उसे सफलता से पूरा कर दें तो आपका ही नाम अच्छे कार्यकर्ताओं में गिना जाएगा.  

धनु(Sagittarius):- आज सुबह से ही कुछ अजीब-सा माहौल आपके आगे-पीछे बना रहेगा. घर के दैनिककार्य भी कुछ अटकलों के बाद ही पूरे हो रहे हैं. काफी दिनों से व्यवसाय की स्थितियां भी नाजुक चल रही हैं. व्यापार क्षेत्र में जो उतार-चढ़ाव आया है वह सिर्फ आपके लिए ही नहीं है. हानि और लाभ से सभी को ही गुजरना पड़ता है.  

मकर(Capricorn):- कई बार आप न चाहते हुए भी ऐसी जगह फंस जाते हैं जहां से निकलने पर काफी जद्दोजहद करनी पड़ती है आज भी कारोबार की कुछ ऐसी ही उलझन आपको परेशान कर रही है. यदि आप अपना मार्ग सरल और सीधा बनानाचाहते हैं तो आप वही करें जिसमें तत्काल लाभ नहीं मिलता है.

कुंभ (Aquarius):- शेयर बाजार और सट्टा-लॉटरी के चक्कर में पड़कर आपने काफी धन बर्बाद किया है. बेहतर है आप कारोबार के अपने पुराने रास्ते पर उतर जाएं और आए दिन जो नुकसान हो रहा है उससे बचने की कोशिश करें.

मीन(Pisces):- आज आपके अन्दर खूब सारी एनर्जी और उत्साह का संचार होगा. खूब सारा काम निपटा देने की इच्छा करेगी. लेकिन आपके कार्यक्षेत्र में काम उतनी स्पीड से नहीं चल रहा होगा जितना बाकी में चलता है. आपको सारी चीजें अपने कन्ट्रोल में लेनी पड़ सकती हैं.  

सौजन्य - राज ज्योतिषी पंडित मुकेश शास्त्री

और पढ़ें