Horoscope Today 06 December 2021: इन 4 राशियों के लिए शानदार रहेगा सोमवार का दिन, जानें बाकी के लिए कैसा रहेगा दिन

Horoscope Today 06 December 2021: इन 4 राशियों के लिए शानदार रहेगा सोमवार का दिन, जानें बाकी के लिए कैसा रहेगा दिन

Horoscope Today 06 December 2021: इन 4 राशियों के लिए शानदार रहेगा सोमवार का दिन, जानें बाकी के लिए कैसा रहेगा दिन

जयपुर: दैनिक राशिफल (rashifal) चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है. राशिफल की जानकारी करते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल (today rashifal) में सभी 12 राशियों के भविष्य के बारे में बताया जाता है. ऐसे में आप इस राशिफल को पढ़कर अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बना सकते हैं.

मेष(Aries): ध्यान रखे की प्रत्येक परेशानी का हल तभी मिलता है जब आप परेशानी को नकारने की बजाय पहले उसे स्वीकार करते हैं और फिर उसे समझते हैं. हर परिस्थिति में निहित वरदान को पहचानें. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. आज के दिन कि सफलता के लिये चावल मूंग का दान करे.

वृष(Taurus): आज बदलती सोच के साथ तालमेल बैठाना होगा. आज आप जिसे अपनी समस्या समझ रहे हैं, वही थोड़े समय बाद आपके लिए जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने वाली साबित होगी. विरोधियों से सावधान रहे. आज  के दिन कि सफलता के लिये अनाथाश्रम मे दवाइओ का दान करे.

मिथुन(Gemini): आज सारे काम आपके सोचे हुए ढंग से नहीं होंगे, लेकिन आप इससे परेशान न हों. अपने आत्मविश्वास में कमी न होने दें. जो हालत बन गए हैं, उसमें से कोई रास्ता खुद ब खुद निकल ही जाएगा. आज के दिन की सफलता के लिए तुलसी जी मे जल का अर्ध्य दे और परिक्रमा करे.

कर्क(Cancer): आज किसी परिस्थिति को अनदेखा करने का प्रयास न करें. उसका जितनी जल्द सामना करेंगे तभी उसका हल निकलेगा नहीं तो परिस्थिति और भी बिगडती जाएगी. दूसरों की बातों में न आयें, अपनी सोच और समझ से भी काम लें. आज के दिन की सफलता के लिए छोटो बच्चो को अमरुद के फल का दान करे.

सिंह(Leo): आज के दिन आर्थिक रूप से कुछ हानि होने की संभावना है. इस ओर से सचेत रहें. कहीं कोई गलत निवेश न करें, किसी की बातों में न आएं.  सोच समझ कर ध्यान से की गयी तैयारी आपके लिए फलदायक रहेगी. आज के दिन की सफलता के लिए मंदिर मे मटके का दान करे.

कन्या(Virgo): आज अपने तनाव को कम करें और ईश्वर पर भरोसा रखें की जो हो रहा है वह आपकी भलाई के लिए हो रहा है. आपको आपकी मेहनत का फल ज़रूर मिलेगा. आज के दिन कि सफलता के लिये हनुमान चालीसा का सरसो के तेल का दीप जला कर पाठ करे.

तुला(Libra): आज आपके लिए बहुत जरूरी है कि अपना व्यवहार सहयोगात्मक और विनम्र बनाए रखें. कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर मिलेंगे, इनका भरपूर लाभ उठायें. चोट से बचे. आज के दिन की सफलता के लिए हरे मूंग भगवान गणेश जी को अर्पण करके दिन की शुरुआत करे.

वृश्चिक(Scorpio): आज किसी और की बात पर सोच विचार कर के ही भरोसा करें नहीं तो आपको धोखा हो सकता है. यदि  किसी की बात को लेकर कुछ समय से आप तनाव में हैं तो यह समय उस बात को पीछे छोड़ कर वर्तमान में जीने का है. आज के दिन की सफलता के लिए पक्षियों को दाना खिलाये.

धनु(Sagittarius): आज सकारात्मक सोचें और काम करने का तरीका बदल लें . बस अपने कौशल को पहचान कर, उसका उपयोग करें, उसे बढायें और अपनी कमियों को जानकार उन्हें दूर करने का प्रयास करें. आज के दिन की सफलता के लिए प्रातः गायत्री मन्त्र का जाप करके दिन की शुरुआत करे. 

मकर(Capricorn): आज आपके सामने कई सुनहरे मौके आएंगे, इसलिए उन्हें नजर अंदाज करने की भूल न करें. अनावश्यक खर्च के बावजूद आकस्मिक धन लाभ भी होता रहेगा. यदि किसी बात पर शक हो तो अपने अंतर्मन की आवाज़ अवश्य सुनें और उस पर अमल करें. आज के दिन की सफलता के लिए भगवान विष्णु को तुलसीदल अर्पण करे.

कुंभ(Aquarius): आज अपने आप पर भरोसा रखें. आपकी मेहनत का फल आपको जल्द ही मिलेगा. अपने विचारों में स्थिरता लाने का प्रयास करें. अगर आप हल्की सी कोशिश करेंगे तो किस्मत आपके पक्ष में हो सकती है. आज के दिन की सफलता के लिए गौ माता को पालक खिला कर दिन की शुरुवात करे.

मीन(Pisces): आपके जीवन में परिस्थिति इतनी बुरी नहीं जितना आप सोच रहे हैं. किसी और के दृष्टिकोण से देखने का प्रयास करें, आपको एक अलग ही तस्वीर दिखेगी.  केवल अपनी सोच को बदलें.नौकरीपेशा लोग और बिजनेस वालों के लिए अच्छा दिन है. आज के दिन की सफलता के लिए गुड़ खा कर घर से निकले.

और पढ़ें