Hyundai Creta 'एडवेंचर एडिशन' का टीज़र जारी, Alcazar का भी हो सकता 'एडवेंचर एडिशन' लॉन्च

नई दिल्ली : हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) देश में क्रेटा का एक और नया विशेष संस्करण 'एडवेंचर एडिशन' लाने के लिए पूरी तरह तैयार है. कंपनी ने क्रेटा एडवेंचर एडिशन के लिए दो टीज़र जारी किए हैं, जो नियमित मॉडल की तुलना में कुछ अद्वितीय दृश्य परिवर्तनों का खुलासा करते हैं.

अफवाहों की मानें तो क्रेटा एडवेंचर एडिशन के साथ अल्कज़ार एडवेंचर एडिशन भी लॉन्च किया जाएगा. जैसा कि कहा गया है, टीज़र से पता चलता है कि हुंडई क्रेटा एडवेंचर में ब्लैक आउट छत के साथ हुंडई एक्सटर का नया रेंजर खाकी रंग विकल्प मिलता है. अन्य ब्लैक आउट बिट्स में मिश्र धातु के पहिये, फ्रंट ग्रिल, साथ ही दोनों सिरों पर हुंडई प्रतीक शामिल होंगे.

क्रेटा के फीचर्स: 

टीज़र में लाल रंग के ब्रेक कैलिपर्स का भी पता चलता है. केबिन के अंदर भी कुछ बदलाव होने की उम्मीद है जैसे नई सीट अपहोल्स्ट्री और इंटीरियर के लिए एक अलग शेड. जैसा कि कहा गया है, एसयूवी में किसी भी तरह का कोई यांत्रिक परिवर्तन किए जाने की उम्मीद नहीं है. हुंडई वर्तमान में क्रेटा को 1.5-लीटर NA पेट्रोल इंजन के साथ 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ पेश करती है.

अल्कज़ार का इंजन: 

अल्कज़ार में समान 1.5-लीटर डीजल मोटर है, हालाँकि, इसमें अधिक शक्तिशाली 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है जो 158 hp की शक्ति और 253 Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है. यह नया इंजन कैरेंस और सेल्टोस जैसी किआ कारों के साथ भी उपलब्ध है, और भविष्य में क्रेटा में भी आने की उम्मीद है, शायद मिड-लाइफ मेकओवर के आगमन के साथ.