Hyundai Elantra N 2024 वैश्वि​क स्तर पर हुई रिवील, यह स्पेसिफिकेशन होंगे शामिल

नई दिल्ली : कोरियाई वाहन निर्माता Hyundai ने नई Hyundai Elantra N परफॉर्मेंस सेडान का खुलासा किया है. कंपनी ने Elantra N की शुरुआत के साथ अपने उच्च-प्रदर्शन N ब्रांड की आठवीं वर्षगांठ मनाई. 2024 Elantra N में नए डिजाइन वाले फ्रंट और रियर बंपर, कनेक्टेड डीआरएल के साथ स्लीक एलईडी हेडलैंप, N बैजिंग के साथ चौड़ी फ्रंट ग्रिल, चौड़े एयर डैम, रियर स्पॉइलर, 19-इंच मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील, डुअल-एग्जॉस्ट टिप्स, लाल लहजे के साथ स्प्लिटर्स और भी बहुत कुछ दिए गए हैं.

Elantra N के स्पेसिफिकेशन: 

Elantra N में 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड GDI पेट्रोल इंजन होगा जो 280PS की पावर और 393Nm का टॉर्क देता है. सेडान को अतिरिक्त रूप से स्वचालित ओवरबूस्ट मिलता है जो 20 सेकंड के लिए पावर को 290PS तक बढ़ा देता है. हुंडई का दावा है कि Elantra N की टॉप स्पीड 280 किलोमीटर प्रति घंटा है और यह 5.3 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. इंजन या तो 6-स्पीड मैनुअल या आठ-स्पीड वेट-टाइप डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है जो आगे के पहियों को पावर भेजता है.

सेडान में एक एडजस्टेबल इलेक्ट्रोमैकेनिकल फ्रंट डिफरेंशियल भी है जो टॉर्क को सड़क पर लाने में मदद करता है. Elantra N को एक मजबूत इंजन माउंट झिल्ली और जी-बुशिंग के साथ-साथ यूरेथेन से बना एक नया रियर सस्पेंशन इंसुलेटर मिलता है जो कंपन को कम करता है और साथ ही यॉ प्रतिक्रिया, स्टीयरिंग सटीकता और डंपिंग में भी सुधार करता है. सस्पेंशन को इलेक्ट्रॉनिक रूप से नियंत्रित हार्डवेयर मिलता है जो बॉडी पर नियंत्रण बढ़ाता है.

Elantra N के फीचर्स:

फीचर्स की बात करें तो सेडान में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बोस स्पीकर, बकेट सीट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कनेक्टेड कार टेक, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, वेंटिलेटेड फ्रंट और रियर सीटें, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल डिजिटल की 2 टच मिलता है. यह आईफोन या ऐप्पल वॉच से कार को अनलॉक करने की अनुमति देता है. सुरक्षा सुविधाओं में 8 एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, ट्रैक्शन कंट्रोल, एक बिल्ट-इन डैश कैमरा, एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, एक ब्लाइंड-स्पॉट व्यू मॉनिटर, एक सराउंड-व्यू कैमरा, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक शामिल हैं.