Hyundai i20 फेसलिफ्ट का टीज़र हुआ जारी, जानिए क्या होगा नया

नई दिल्ली : हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) ने पुष्टि की है कि i20 को जल्द ही मिड-लाइफ मेकओवर मिलने वाला है, इसके सोशल मीडिया हैंडल पर एक टीज़र जारी किया गया है जिसमें वाहन के फ्रंट-एंड का खुलासा किया गया है. तीसरी पीढ़ी की 120 को भारत में 5 नवंबर, 2020 को लॉन्च किया गया था, जिसका मतलब है कि यह जल्द ही देश में तीन साल पूरे करने की कगार पर है. हालांकि ब्रांड द्वारा लॉन्च की तारीख की पुष्टि नहीं की गई है, अपडेटेड i20 इस साल त्योहारी सीजन के आसपास बिक्री शुरू हो सकती है.

स्पेसिफिकेशन: 

जैसा कि कहा गया है, टीज़र पुष्टि करता है कि i20 फेसलिफ्ट में नए पैटर्न के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया फ्रंट ग्रिल, एक नया फ्रंट बम्पर, प्रोजेक्टर हेडलैंप सेटअप की जगह एल-आकार के डीआरएल के साथ एलईडी हेडलाइट्स, साथ ही ग्रिल और हेडलाइट्स को अलग करने वाला एक नया ब्लैक ट्रिम मिलता है. टीज़र से यह भी पता चलता है कि 120 में फॉग लैंप को पूरी तरह से हटा दिया गया है. जैसा कि कहा गया है, हुंडई प्रतीक को ग्रिल से बोनट के किनारे पर ले जाया गया है, जैसा कि हमने ग्रैंड i10 NIOS, ऑरा और यहां तक ​​कि एक्सटर पर देखा है. अधिक जानकारी अभी सामने नहीं आई है, लेकिन हमें उम्मीद है कि i20 फेसलिफ्ट में बिल्कुल नए अलॉय व्हील भी मिलेंगे.

उम्मीद है कि 120 फेसलिफ्ट में मौजूदा पावरट्रेन विकल्प अछूते रहेंगे. जैसा कि कहा गया है, हुंडई भारत में प्रीमियम हैचबैक को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश करती है, एक 1.2-लीटर चार-सिलेंडर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड मोटर जो 82 एचपी पावर और 114 एनएम टॉर्क पैदा करती है, साथ ही 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल यूनिट 118 उत्पन्न करती है. एचपी पावर और 172 एनएम टॉर्क. पहला 5-स्पीड एमटी और एक वैकल्पिक सीवीटी के साथ उपलब्ध है, जबकि बाद वाला मानक के रूप में 7-स्पीड डीसीटी के साथ उपलब्ध है.