Match Fixing: आईसीसी ने लगाया मैच फिक्सिंग का आरोप, तीन भारतीय समेत 8 लोगों के नाम शामिल

नई दिल्लीः यूएई में खेली गयी एमिरेट्स लीग 2021 को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल आईसीसी ने एमिरेट्स लीग 2021 में शामिल 3 भारतीयों समेत 8 लोगों और कुछ अधिकारियों पर भष्ट्राचार का आरोप लगाया है. जिसमें भारतीय पराग संघवी, कृष्णा कुमार और सन्नी ढ़िलों का नाम शामिल है. इसके अलावा इस लिस्ट में बांग्लादेश के पूर्व खिलाड़ी नासिर हुसैन का नाम भी शामिल है. 

आईसीसी ने इन सभी खिलाड़ियों पर भष्ट्राचार के आरोप लगाते हुए कहा है कि एमिरेट्स लीग 2021 में इन सभी खिलाड़ियों पर मैच फिक्सिंग का भी आरोप है. आईसीसी ने बयान में कहा है कि पराग संघवी को लेकर सट्टेबाजी और डीएसीओ जांच एजेंसी के साथ पूछताछ में सहयोग नहीं करने का आरोप है. जबकि सन्नी ढ़िलों पर मैच फिक्सिंग का आरोप है. वहीं कृष्णा कुमार पर डीएसीओ के साथ तथ्यों पर छेड़खानी का आरोप लगाया है. आईसीसी ने ईसीबी को भष्ट्राचार विरोध अधिकारी के रूप में नियुक्त किया था. 

वहीं आपको बता दें कि आईसीसी की रड़ार पर आये तीनों भारतीय खिलाड़ी होने के साथ ही एक मालिक के रूप में भी लीग में भूमिका निभा रहे है. इस लीग में पराग संघवी, कृष्णा कुमार पुणे डेविल्स के सह मालिक है. जबकि तीसरे नाम के रूप में चिन्हित सनी ढ़िल्लों एक टीम के कोच है. आईसीसी ने 6 लोगों को आरोपों के तहत निलंबित करने के साथ ही 19 दिन में इस पर जवाब दाखिल करने का समय दिया है.