World Cup 2023: आईसीसी ने वर्ल्ड कप को लेकर मैच ऑफिशियल्स के नामों का किया ऐलान, भारत के इस दिग्गज को मिली जगह

नई दिल्लीः 5 अक्टूबर से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आगाज होना है. जिसमें अब महज एक महीने से भी कम का समय बाकी रह गया है. टूर्नामेंट भारत की मेजबानी में खेला जाना है जिसको लेकर सभी टीमों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. इसी बीच अब आईसीसी ने टूर्नामेंट के लिए 20 मैच ऑफिशियल्स के नामों का भी ऐलान कर दिया है. जिनमें से भारत का एक नाम शामलि किया गया है. 

भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले टूर्नामेंट का पहला मैच 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. जबकि फाइनल भी 19 नंवबर को इसी मैदान में खेला जाना है. ऐसे में आईसीसी द्वारा आज टूर्नामेंट के लिए 20 मैच ऑफिशियल्स के नामों का भी ऐलान कर दिया गया है. इसमें 16 अंपायर्स और 4 रेफरी शामिल है. आईसीसी की ये सूची सिर्फ ग्रुप मैचों के लिए ही घोषित की गयी है. क्वालिफाई और फाइनल के लिए अभी मैच ऑफिशियल्स के नाम जारी नहीं किये गये है. 

एलीट पैनल अंपायर्सः
क्रिस्टोफर गैफनी (न्यूजीलैंड), कुमार धर्मसेना (श्रीलंका), मरे इरास्मस (दक्षिण अफ्रीका), माइकल गॉफ (इंग्लैंड), नितिन मेनन (भारत), पॉल रीफेल (ऑस्ट्रेलिया), रिचर्ड इलिंगवर्थ (इंग्लैंड), रिचर्ड केटलब्रो (इंग्लैंड) , रॉडनी टकर (ऑस्ट्रेलिया), जोएल विल्सन (वेस्टइंडीज), अहसान रजा (पाकिस्तान), एड्रियन होल्डस्टॉक (दक्षिण अफ्रीका).

इमर्जिंग पैनल से अंपायरः 
शरफुद्दौला इब्ने शाहिद (बांग्लादेश), पॉल विल्सन (ऑस्ट्रेलिया), एलेक्स व्हार्फ (इंग्लैंड) और क्रिस ब्राउन (न्यूजीलैंड).

मैच रेफरीः
जैफ क्रो (न्यूजीलैंड), एंडी पायक्राफ्ट (जिम्बाब्वे), रिची रिचर्ड्सन (वेस्टइंडीज), जवागल श्रीनाथ (भारत)

टूर्नामेंट का पहला मैच 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है. वहीं भारत अपना पहला मैच और टूर्नामेंट का दूसरा मैच नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगा. जहां टीम इंडिया जीत के साथ आगाज करके सफर की शुरुआत करना चाहेगी. जबकि फाइनल भी 19 नंवबर को इसी मैदान में खेला जाना है.