ICC Cricket World Cup 2019: पाक की जोरदार वापसी, इंग्लैंड को दी 14 रनों से शिकस्त

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/06/04 07:45

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के हाथों मिली बुरी हार में सुधार करते हुए पाकिस्तान ने सोमवार को इंग्लैंड के साथ खेलते हुए जबरदस्त वापसी की. पाकिस्तान ने जोरदार वापसी करते हुए मेजबान इंग्लैंड को 14 रनों से हराया. 

पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता 
वेस्ट इंडीज के खिलाफ अपने पहले मैच में 105 रन पर आउट होने वाले पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर आठ विकेट पर 348 रन का विशाल स्कोर बनाया. इन दोनों टीमों के बीच हाल की वनडे इंटरनैशनलसीरीज में बड़े लक्ष्य हासिल करने वाले इंग्लैंड की तरफ से जो रूट (104 गेंदों पर 107) और बटलर (76 गेंदों पर 103) ने शतक जमाए लेकिन तब भी उसकी टीम नौ विकेट पर 334 रन तक ही पहुंच पाई.

दोनों टीमों में इन्होंने बनाए ज्यादा रन
मालूम हो, पाकिस्तान की ओर से मैन ऑफ द मैच मोहम्मद हफीज ने 84, बाबर आजम ने 63, कप्तान सरफराज अहमद ने 55 रनों की अहम पारियां खेलीं. मेजबान इंग्लैंड के लिए रूट ने 107 और बटलर ने 103 रन बनाए. यह दोनों जब तक विकेट पर थे तब तक इंग्लैंड की जीत पक्की लग रही थी, लेकिन जैसे ही यह दोनों एक के बाद एक आउट हुए पाकिस्तान ने मैच का पलड़ा अपने पक्ष में मोड़ने में देर नहीं लगाई.

वर्ल्ड कप में पाक ने जिम्बाब्वे के खिलाफ बनाए अधिक रन
गौरतलब है कि पाकिस्तान ने मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 348/8 रन का मजबूत स्कोर बनाया, जो इस टूर्नामेंट में व्यक्तिगत शतक के बिना सर्वोच्च स्कोर है. वर्ल्ड कप में ये पाकिस्तान का सेकंड बेस्ट स्कोर है. इससे पहले 2007 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 349 रन बनाए थे. इसके अलावा इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में वर्ल्ड कप का अपना दूसरा सबसे कम स्कोर 105 बनाया था.

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in